पाकिस्तान सरकार के वार्ता की पेशकश पर इमरान का रूख नरम

चोरों और लुटेरों के अलावा किसी से भी बातचीत करने को तैयार- इमरान

पाकिस्तान सरकार के वार्ता की पेशकश पर इमरान का रूख नरम

तोशाखाना मामले में खान कई बार अदालत की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे हैं जिसके कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह देश और लोकतंत्र के लिए किसी से भी बात करने के लिए तैयार हैं।

खान ने अपने ट्वीट में कहा, मैं देश हित, प्रगति और लोकतंत्र के लिए 'चोरों और लुटेरों' के अलावा किसी से भी बातचीत करने और कोई भी बलिदान के लिए तैयार हूं।

उन्होंने आगे कहा , मैंने कभी किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया लेकिन मेरे खिलाफ अभी भी ८५ मामला दर्ज है। अगर कोई इन मामलों में कानून का उल्लंघन साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा बताते हुए कहा कि वह जेल जाने के डर से पाकिस्तान वापस नहीं लौट रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर आप मुझे जेल में डाल भी देंगे तो पाकिस्तान के लोग आपका (शरीफ) ऐसा स्वागत करेंगे कि आप जीवन भर याद रखेंगे। पाकिस्तान सरकार मेरी अनुपस्थिति में चुनाव कराना चाहती है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि चोर और लुटेरे जीत जाएं और सरकार में बने रहें।

Read More लेबनान में इजरायल ने किए हवाई हमले, 2 सदस्यों की मौत

खान ने कहा कि वह कानून की सर्वोच्चता में विश्वास करते हैं और १८ मार्च को अदालत में पेश होंगे। कुछ दिनों से पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही की अनुपस्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इलाही कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Read More इस्लामिक देशों को इजरायल के साथ बंद करना चाहिए राजनीतिक सहयोग : ईरान 

खान के इस रूख पर पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव फारुख हबीब ने कहा कि वह (खान) स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों पर बात करने के लिए तैयार हैं, भ्रष्टाचार पर नहीं।

Read More वियतनाम में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़, भूस्खलन से 3 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि तोशाखाना मामले में खान कई बार अदालत की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे हैं जिसके कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है और उन्हें १८ मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Single Use Plastic Seizure Campaign: 1 लाख 35 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के साथ 109 किलो से अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त Single Use Plastic Seizure Campaign: 1 लाख 35 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के साथ 109 किलो से अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त
नगर निगम ग्रेटर द्वारा पांच दिवसीय 6 से 10 जून तक सिंगल यूज प्लास्टिक जप्ती अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत...
निर्मला सीतारमण लगातार 7वां बजट पेश कर बनाएगी रिकॉर्ड, देश की पहली पूर्णकालिक वित्त मंत्री होगी
अप्रैल की तुलना में मई में खुदरा महंगाई में मामूली राहत
RPA में ‘'क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन में फॉरेंसिक्स‘' की भूमिका पर होगा सेमिनार
जयपुर योग महोत्सव-2024 : तीसरे दिन 500 योग साधकों ने किया योग
पाली में कांस्टेबल ने थाने में खुद को मारी गोली, पत्नी से चल रहा था विवाद
एम्स अस्पताल में कराया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम, पांच सूत्रीय मांगे रखी