पाकिस्तान सरकार के वार्ता की पेशकश पर इमरान का रूख नरम

चोरों और लुटेरों के अलावा किसी से भी बातचीत करने को तैयार- इमरान

पाकिस्तान सरकार के वार्ता की पेशकश पर इमरान का रूख नरम

तोशाखाना मामले में खान कई बार अदालत की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे हैं जिसके कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह देश और लोकतंत्र के लिए किसी से भी बात करने के लिए तैयार हैं।

खान ने अपने ट्वीट में कहा, मैं देश हित, प्रगति और लोकतंत्र के लिए 'चोरों और लुटेरों' के अलावा किसी से भी बातचीत करने और कोई भी बलिदान के लिए तैयार हूं।

उन्होंने आगे कहा , मैंने कभी किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया लेकिन मेरे खिलाफ अभी भी ८५ मामला दर्ज है। अगर कोई इन मामलों में कानून का उल्लंघन साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा बताते हुए कहा कि वह जेल जाने के डर से पाकिस्तान वापस नहीं लौट रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर आप मुझे जेल में डाल भी देंगे तो पाकिस्तान के लोग आपका (शरीफ) ऐसा स्वागत करेंगे कि आप जीवन भर याद रखेंगे। पाकिस्तान सरकार मेरी अनुपस्थिति में चुनाव कराना चाहती है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि चोर और लुटेरे जीत जाएं और सरकार में बने रहें।

Read More प्रशांत क्षेत्र में बढ़ते कुपोषण के मामले गहरी चिंता का विषय: UNICEF

खान ने कहा कि वह कानून की सर्वोच्चता में विश्वास करते हैं और १८ मार्च को अदालत में पेश होंगे। कुछ दिनों से पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही की अनुपस्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इलाही कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Read More Nepal Plane Crash : विमान रनवे से फिसला, दुर्घटना में 18 लोगों की मौत

खान के इस रूख पर पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव फारुख हबीब ने कहा कि वह (खान) स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों पर बात करने के लिए तैयार हैं, भ्रष्टाचार पर नहीं।

Read More अमेरिका में एयर शो स्थल के पास विमान क्रैश, 2 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि तोशाखाना मामले में खान कई बार अदालत की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे हैं जिसके कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है और उन्हें १८ मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में