आईपीएल 2023 : आरसीबी में शामिल हुए ब्रेसवेल

विल जैक्स की जगह लिया ब्रेसवेल को

आईपीएल 2023 : आरसीबी में शामिल हुए ब्रेसवेल

ब्रेसवेल अब तक अपने करियर में सात टेस्ट, 19 एकदिवसीय और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिये न्यूजीलैंड के हरफऩमौला माइकल ब्रेसवेल को अपनी पुरुष टीम में शामिल किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के दाएं हाथ के हरफनमौला विल जैक्स की जगह ब्रेसवेल को तलब किया है। गौरतलब है कि 3.2 करोड़ रुपये की कीमत में आरसीबी के साथ जुड़े जैक्स मांसपेशी की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। कीवी ऑलराउंडर ब्रेसवेल एक करोड़ रुपये की मूल कीमत पर आरसीबी में शामिल होंगे। 

ब्रेसवेल अब तक अपने करियर में सात टेस्ट, 19 एकदिवसीय और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 25 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज से ब्रेसवेल को रीलीज कर दिया है। भारतीय सरजमीन पर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ब्रेसवेल के लिये पहली बार आईपीएल में खेलने का अनुभव महत्वपूर्ण होगा। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि माइकल अपने पदार्पण के बाद से हमारी टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें आईपीएल में सीखने का मौका मिलना रोमांचक है, खासकर एक स्पिन-हरफनमौला के रूप में। इस साल भारत में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, खिलाडिय़ों को ज्यादा से ज्यादा अनुभव मिलना अच्छा है। 

फाफ डु प्लेसिस, जॉश हेजलवुड, फ़नि ऐलन, वानिन्दू हसरंगा, ग्लेन मैक्सवेल, रीस टोपली और डेविड विली के बाद ब्रेसवेल आरसीबी के आठवें विदेशी खिलाड़ी हैं। आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी। आरसीबी को अपना अभियान दो अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शुरू करना है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत