ब्राह्मण मुख्यमंत्री की मांग उठी, मंच पर सिर्फ संत-महात्मा

मंदिरों पर केवल हिंदुओं का अधिकार हो

ब्राह्मण मुख्यमंत्री की मांग उठी, मंच पर सिर्फ संत-महात्मा

राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण में वे सारे लाभ मिलने चाहिए, जो दूसरे आरक्षण में लोगों को मिलते हैं। सनातन धर्म के जितने भी मंदिर और धर्म स्थान हैं, उन मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करना चाहिए।

ब्यूरो/ नवज्योति, जयपुर। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि आज का दिन ऐतिहासिक है, क्योंकि भगवान परशुराम पर डाक टिकट जारी हुआ है, यह सब आपकी एकता का परिणाम है। वैष्णव रविवार को विप्र सेना परिवार की ओर से विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित ‘ब्राह्मण महापंचायत’ को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। महापंचायत में वैष्णव ने कहा कि हम सभी को मिलकर राजस्थान को नया भविष्य देना है। राजस्थान का निर्माण करना है। हमारी यह एकता राष्टÑ के निर्माण और अधर्म को दूर करने में लगेगी। भगवान परशुराम ने भगवान शिव को प्रसन्न कर अधर्म का नाश करने के लिए फरसा लिया था। आप सभी धर्म की रक्षा और धर्म को धारण करने वाले लोग हो, जिन्होंने हमेशा अपनी सकारात्मक ऊ र्जा से समाज का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि मुझे आप ‘सर’ या ‘अश्विनीजी’ मत कहा करो, आप सभी मुझे ‘अश्विनी भाई’ कहा करो, मुझे अच्छा लगेगा। राजस्थान को आज से 10 साल पहले 600 करोड़ मिलते थे, लेकिन अब राजस्थान को 9532 करोड़ का अनुदान रेलवे से मिल रहा है। राजस्थान के 82 रेलवे स्टेशनों का वर्ल्ड क्लास स्टेशन के तौर पर निर्माण किया जाएगा। उधर, महापंचायत के मुख्य मंच पर धार्मिक संतों को ही जगह दी गई। जबकि छोटे मंच पर राजनीतिक दलों के नेता बैठे थे। वक्ताओं ने प्रदेश का मुख्यमंत्री ब्राह्मण को बनाने की मांग उठाई है। कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री ब्राह्मण को बनाया जाना चाहिए। 
मंदिरों पर केवल हिंदुओं का अधिकार हो
राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण में वे सारे लाभ मिलने चाहिए, जो दूसरे आरक्षण में लोगों को मिलते हैं। सनातन धर्म के जितने भी मंदिर और धर्म स्थान हैं, उन मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करना चाहिए। सरकार को सभी सनातनी मंदिरों को हिन्दुओं को लौटाना चाहिए। वक्फ बोर्ड की तर्ज पर हिन्दू रिलिजियस एक्ट बनना चाहिए, जिससे हिंदुओं के मंदिरों का विकास हो सकें। सांसद सीपी जोशी ने कहा कि कोई भी विधर्मी अगर हमारी बहन-बेटी के साथ गलत बर्ताव करता है तो ब्राह्मण समाज को उठ खड़ा होना चाहिए। अपने समाज के लोगों की आलोचना और उनकी टांग खींचना बंद करें। सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि आर्थिक दृष्टि से ब्राह्मण भले ही पिछड़ा हो सकता है, लेकिन सांस्कृतिक रूप से उसने एकता का काम किया है। विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राजपूतों ने देश की रक्षा करने का काम किया है और ब्राह्मण समाज ने सभी की एकजुटता को कायम रखते हुए पूरे समाज का नेतृत्व दिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज एक ऐसी शक्ति है, जो सभी को एकजुट रखकर साथ चल सकता है। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, सांसद दीया कुमारी, पूर्व मंत्री गोलमा देवी, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, अरुण चतुर्वेदी, मंत्री महेश जोशी, पूर्व मंत्री डॉ. रघु शर्मा सहित बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों के नेता मौजूद थे। विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए समाज बंधुओं का स्वागत करते हुए अभिनन्दन किया।  

Tags: Brahmin

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत