राइट टू हेल्थ बिल को वापस लेने की मांग को लेकर डॉक्टरों का जारी है आंदोलन 

रेजीडेंट्स डॉक्टर्स निजी चिकित्सकों के समर्थन में हड़ताल पर हैं

राइट टू हेल्थ बिल को वापस लेने की मांग को लेकर डॉक्टरों का जारी है आंदोलन 

सरकारी हॉस्पिटल में रेजीडेंट्स डॉक्टर्स निजी चिकित्सकों के समर्थन में हड़ताल पर हैं। रेजीडेंट्स के काम बंद करने से एसएमएस अस्पताल और इससे जुड़े अस्पतालों में ओपीडी, आईपीडी के साथ इमरजेंसी सर्विस भी प्रभावित हो रही है।

जयपुर। राइट टू हेल्थ बिल को वापस लेने की मांग को लेकर निजी अस्पताल के चिकित्सकों और रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्य बहिष्कार और विरोध प्रदर्शन जारी है। सरकारी हॉस्पिटल में रेजीडेंट्स डॉक्टर्स निजी चिकित्सकों के समर्थन में हड़ताल पर हैं। रेजीडेंट्स के काम बंद करने से एसएमएस अस्पताल और इससे जुड़े अस्पतालों में ओपीडी, आईपीडी के साथ इमरजेंसी सर्विस भी प्रभावित हो रही है। हालांकि इन मेडिकल कॉलेजों से अटैच हॉस्पिटलों में इन सर्विस डॉक्टर्स और सीनियर डॉक्टरों ने कमान संभाली है। एसएमएस हॉस्पिटल के जेएमए सभागार में डॉक्टर्स जमा हो गए है। यहां पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है। 

इधर प्राइवेट हॉस्पिटल संचालकों के संगठन समेत डॉक्टरों से जुड़े दूसरे संगठन जएमए में अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे। संभावना है यहां वे राज्य सरकार की सभी सरकारी हेल्थ स्कीम (चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, आरजीएचएस) का हमेशा के लिए बहिष्कार करने का निर्णय कर सकते है। 

Tags: agitation

Post Comment

Comment List

Latest News