अतीक नैनी जेल पहुंचा

आज होगी कोर्ट में पेशी

अतीक नैनी जेल पहुंचा

पुलिस की कड़ी निगरानी में अतीक के काफिले को दूसरे गेट से अन्दर प्रवेश कराया गया। जेल पूरी छावनी में तब्दील हो चुकी है। मीडिया से दूरी बनाए रखने के लिए जेल के मुख्य द्वार पर बैरिकेडिंग की गई है।

प्रयागराज। राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल अपहरण के मामले में अदालत में पेशी के लिए माफिया अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अहमदाबाद जेल से सोमवार करीब साढ़े पांच बजे प्रयागराज के नैनी सेन्ट्रल जेल लाया गया।

अतीक को मंगलवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस की कड़ी निगरानी में अतीक के काफिले को दूसरे गेट से अन्दर प्रवेश कराया गया। जेल पूरी छावनी में तब्दील हो चुकी है। मीडिया से दूरी बनाए रखने के लिए जेल के मुख्य द्वार पर बैरिकेडिंग की गई है। 

जेल में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी
जेल सूत्रों ने बताया कि अतीक को जिस हाई सेक्यूरिटी सेल में रखा जाएगा वहां सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा उसके बैरक के बाहर जिन सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा, उनकी पहले ही कुंडली खंगाल ली गई है कि अतीक से कहीं कोई संबंध तो नहीं है।

बेटे की बैरक बदली
अतीक का बेटा अली अहमद भी इसी जेल में बंद है। जेल प्रशासन द्वारा उसके बैरक को बदल दिया गया है। हालांकि अली को भी हाईसेक्यूरिटी सेल में रखा गया है। 

Read More ISRO ने हासिल की बड़ी कामयाबी, पीएसएलवी ने पूरा किया शून्य मलबा मिशन

दोनो भाइयों को कोर्ट में पेश किया जाएगा
बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की 25 जनवरी, 2005 को हुई हत्या के मामले में उमेश पाल को गवाही नहीं देने के लिए कई बार धमकी दी गई थी। 28 फरवरी, 2006 को उसका अपहरण करा लिया गया था। उसी मामले में मंगलवार को दोनो भाइयों को कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां एमपी/एमएलए कोर्ट से फैसला सुनाया जाएगा।

Read More दिलीप घोष की ममता पर आपत्तिजनक टिप्पणी, TMC बोलीं- बीजेपी नारी शक्ति से नफरत करती है

अतीक को जल्द मिले उसके किए की सजा
मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने कहा कि अतीक को उसके किए की सजा जल्द मिलनी चाहिए ताकि फिर किसी उमेश पाल की हत्या नहीं हो। जया ने सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में कहा कि मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बार-बार अनुरोध करुंगी कि ऐसे दुर्दांत अपराधी को जीने का अधिकार नहीं है। मेरा और मेरी मामी (राजू पाल की पत्नी पूजा पाल) की क्या गलती थी। हम कलम से लड़ाई लड़ रहे थे, इसे भी कलम से लड़नी चाहिए थी क्यों इसने राजू पाल और मेरे पति उमेश की हत्या की। उसने मेरा सुहाग उजाड़ दिया, बच्चों को अनाथ कर दिया और मेरा परिवार बिखर गया है। मेरे पूरे परिवार की बद्दुआ उसे जरूर लगेगी। अदालत मेरे परिवार के दर्द को समझेगी और उसे कड़ी से कड़ी सजा देगी ताकि वह दोबारा घिनौने अपराध को अंजाम न दे सके। उन्हें बाबा (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) पर पूरा भरोसा है। अभी तक उनका सकारात्मक भाव सामने दिखलाई पड़ रहा है। 

Read More पंजाब में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम, पाकिस्तान का ड्रोन बरामद

भाई अशरफ भी पहुंचा
अतीक अहमद का भाई व पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को पेशी के लिए सोमवार को बरेली से प्रयागराज लाया गया।  अशरफ के प्रयागराज जाने का कार्यक्रम पूरी तरह गुप्त रखा गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस जिला और जेल प्रशासन ने रविवार पूरे दिन अशरफ की सुरक्षा व्यवस्था की थी। रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ...
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी
उत्तराखंड में तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या