चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह नीतीश राणा संभालेंगे कमान

आईपीएल 2023 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने की कप्तान की घोषणा 

चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह नीतीश राणा संभालेंगे कमान

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने बयान में कहा, हमें इस बात की उम्मीद है कि श्रेयस अय्यर जल्द ही ठीक जाएंगे। वह आईपीएल के इस संस्करण में भाग ले सकते हैं।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए नए कप्तान की घोषणा कर दी है। दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा इस सीजन में टीम की कमान संभालेंगे। वह चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे।  कोलकाता के नियमित कप्तान श्रेयस पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस सीजन के ज्यादातर मैचों में नहीं खेल पाएंगे। फ्रेंचाइजी को जल्द ही उनकी वापसी की उम्मीद है।

उम्मीद है कि अय्यर जल्द ठीक हो जाएंगे
कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने बयान में कहा, हमें इस बात की उम्मीद है कि श्रेयस अय्यर जल्द ही ठीक जाएंगे। वह आईपीएल के इस संस्करण में भाग ले सकते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि नीतीश के पास कप्तानी का अनुभव है। वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और 2018 से कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ हैं। वह अच्छा काम करेंगे।

राणा को मुख्य कोच पंडित का मिलेगा समर्थन 
फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में आगे कहा, हमें पूरा भरोसा है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के तहत उन्हें मैदान के बाहर सभी आवश्यक समर्थन मिलेगा और टीम में अनुभवी खिलाड़ी भी उनका समर्थन करेंगे। इसकी जरूरत नीतीश को मैदान पर पड़ सकती है। हम उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देते हैं और श्रेयस के पूर्ण और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

विंडीज के सुनील नरेन का नाम भी था दौड़ में 
कई मीडिया रिपोर्टों ने यह दावा किया जा रहा था कि नीतीश राणा और वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर सुनील नरेन का नाम कप्तानी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। अंत में नीतीश के नाम पर मुहर लगी। फ्रेंचाइजी के पास शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, टिम साउदी और शार्दुल ठाकुर के रूप में भी विकल्प था। सभी अनुभवियों को दरकिनार कर कोलकाता नाइटराइडर्स मैनजमेंट ने युवा नीतीश राणा पर दांव खेला है।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

उद्घाटन मैच पंजाब से 
आईपीएल के 16वें सीजन की शुरूआत 31 मार्च को होगी। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो वह अपने अभियान की शुरूआत एक अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

2018 में कोलकाता से जुड़े थे नीतीश 
नीतीश राणा की बात करें तो उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी की है। इस दौरान 12 मैचों में उन्हें आठ में जीत मिली है और चार में हार का सामना करना पड़ा। 29 साल के नीतीश 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स में शामिल हुए थे। उसके बाद से फ्रेंचाइजी ने उन्हें हर बार रिटेन किया है। नीतीश ने कोलकाता के लिए 74 मैचों में 135.61 की स्ट्राइक रेट से 1744 रन बनाए हैं।

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत