श्रीकांत-सिंधु अंतिम आठ में

क्वार्टरफाइनल में मुकाबला निशिमोतो से 

श्रीकांत-सिंधु अंतिम आठ में

सिंधु ने 36 मिनट चले एकतरफा प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी को 21-14, 21-16 से परास्त किया।

मैड्रिड। शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को स्पेन मास्टर्स के दूसरे चरण में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सुपर 300 आयोजन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।  पांचवीं सीड किदांबी ने 36 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में अपने हमवतन साई प्रणीत को 21-15, 21-12 से हराकर शीर्ष-आठ में कदम रखा। दोनों खिलाड़ी 10वीं बार आमने-सामने थे और यह प्रणीत के खिलाफ किदांबी की पांचवीं जीत है।

क्वार्टरफाइनल में मुकाबला निशिमोतो से 
किदांबी को क्वार्टरफाइनल में शीर्ष वरीय जापान के केंटा निशिमोतो की कठिन चुनौती का सामना करना होगा। फ्रांस के अरनौद मर्कले के बाहर होने के बाद निशिमोतो को दूसरे दौर में वॉकओवर मिला था।  

दूसरी ओर, सिंधु ने 36 मिनट चले एकतरफा प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी को 21-14, 21-16 से परास्त किया। वरदानी के खिलाफ यह सिंधु की दो मैचों में पहली जीत है। क्वार्टरफाइनल में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिकवेल्ट से होगा। सिंधु और किदांबी के अलावा भारत के सभी शटलरों को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।
 
जॉर्ज डेनमार्क के मैग्नस जोहानसन से 31 मिनट में 17-21, 12-21 से हार गए। वहीं प्रियांशु को फ्रांस के आठवीं वरीयता प्राप्त टोमा जूनियर पोपोव ने 14-21, 15-21 से मात दी। समीर को जापान के दूसरी सीड कांता सुनेयामा से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। जापान के शुंतारू मेज़ाकी और हरुया मिशिदा ने ध्रुव-अर्जुन को 36 मिनट में 21-16, 22-20 से हराकर पुरुष युगल प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त कर दी। जापान की रुई हिरोकामी और केटो युना ने सिक्की रेड्डी और आरती सारा सुनील को 21-12, 21-13 से हराकर महिला युगल में भारत का सफर खत्म किया।

Tags: badminton

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना