श्रीकांत-सिंधु अंतिम आठ में

क्वार्टरफाइनल में मुकाबला निशिमोतो से 

श्रीकांत-सिंधु अंतिम आठ में

सिंधु ने 36 मिनट चले एकतरफा प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी को 21-14, 21-16 से परास्त किया।

मैड्रिड। शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को स्पेन मास्टर्स के दूसरे चरण में अपने-अपने मुकाबले जीतकर सुपर 300 आयोजन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।  पांचवीं सीड किदांबी ने 36 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में अपने हमवतन साई प्रणीत को 21-15, 21-12 से हराकर शीर्ष-आठ में कदम रखा। दोनों खिलाड़ी 10वीं बार आमने-सामने थे और यह प्रणीत के खिलाफ किदांबी की पांचवीं जीत है।

क्वार्टरफाइनल में मुकाबला निशिमोतो से 
किदांबी को क्वार्टरफाइनल में शीर्ष वरीय जापान के केंटा निशिमोतो की कठिन चुनौती का सामना करना होगा। फ्रांस के अरनौद मर्कले के बाहर होने के बाद निशिमोतो को दूसरे दौर में वॉकओवर मिला था।  

दूसरी ओर, सिंधु ने 36 मिनट चले एकतरफा प्री-क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वरदानी को 21-14, 21-16 से परास्त किया। वरदानी के खिलाफ यह सिंधु की दो मैचों में पहली जीत है। क्वार्टरफाइनल में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिकवेल्ट से होगा। सिंधु और किदांबी के अलावा भारत के सभी शटलरों को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।
 
जॉर्ज डेनमार्क के मैग्नस जोहानसन से 31 मिनट में 17-21, 12-21 से हार गए। वहीं प्रियांशु को फ्रांस के आठवीं वरीयता प्राप्त टोमा जूनियर पोपोव ने 14-21, 15-21 से मात दी। समीर को जापान के दूसरी सीड कांता सुनेयामा से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। जापान के शुंतारू मेज़ाकी और हरुया मिशिदा ने ध्रुव-अर्जुन को 36 मिनट में 21-16, 22-20 से हराकर पुरुष युगल प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त कर दी। जापान की रुई हिरोकामी और केटो युना ने सिक्की रेड्डी और आरती सारा सुनील को 21-12, 21-13 से हराकर महिला युगल में भारत का सफर खत्म किया।

Tags: badminton

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव