पार्टी अध्यक्ष खड़गे से मिलने पहुंचे आब्जर्वर, सिद्धारमैया दिल्ली पहुंचे, शिवकुमार नहीं आए

कर्नाटक सीएम पर मंथन

पार्टी अध्यक्ष खड़गे से मिलने पहुंचे आब्जर्वर, सिद्धारमैया दिल्ली पहुंचे, शिवकुमार नहीं आए

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार तथा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की दावेदारी के मद्देनजर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नेतृत्व में तीन सदस्य केंद्रीय पर्यवेक्षक भेजे थे।

नई दिल्ली। कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नवनिर्वाचित विधायकों की राय संबंधी अपनी रिपोर्ट सोमवार को पार्टी नेतृत्व को सौंप दी। कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार तथा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की दावेदारी के मद्देनजर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नेतृत्व में तीन सदस्य केंद्रीय पर्यवेक्षक भेजे थे। पर्यवेक्षकों ने पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से बात कर रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट दे दी है। सूत्रों के अनुसार तीनों नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी को रिपोर्ट सौंप दी है। खड़गे आज शाम चार बजे फिर से पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करेंगे। इस बीच सिद्धरमैया पार्टी नेतृत्व के बुलावे पर सोमवार को दिल्ली पहुंचे और पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की। शिवकुमार को भी नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया था लेकिन उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए दिल्ली आने से इंकार कर दिया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह मंगलवार को दिल्ली आने का प्रयास करेंगे। फीडबैक के अनुसार, 85 विधायक सिद्धरमैया और 45 शिवकुमार के पक्ष में हैं।

सिद्धरमैया सीएम, शिवकुमार को डिप्टी सीएम के साथ प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभव
अटकलें लगाई जा रही है कि आलाकमान मंगलवार शाम तक फैसला ले सकता है। माना जा रहा है कि राजस्थान की तर्ज पर सिद्धरमैया को सीएम और शिवकुमार को डिप्टी बनाया जा सकता है। साथ ही शिवकुमार को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी बरकरार रखी जा सकती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग