असाधारण मिसाइल और ड्रोन हमलों से जूझ रहा यूक्रेन

यूक्रेनी अधिकारी ने रूसी हमले को असाधारण करार दिया

असाधारण मिसाइल और ड्रोन हमलों से जूझ रहा यूक्रेन

यूक्रेन की राजधानी कीव को और अधिक रूसी हवाई हमलों का सामना करना पड़ रहा है जिनमें असाधारण मिसाइल और ड्रोन हमले शामिल हैं

कीव। यूक्रेन की राजधानी कीव को और अधिक रूसी हवाई हमलों का सामना करना पड़ रहा है जिनमें असाधारण मिसाइल और ड्रोन हमले शामिल हैं। बीबीसी की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक  एक यूक्रेनी अधिकारी ने रूसी हमले को असाधारण करार दिया। यूक्रेन ने कहा कि सभी 18 मिसाइलों को मार गिराया गया और फुटेज में भी दिखाया गया है कि वायुसेना रक्षा ने शहर के ऊपर लक्ष्यों को नष्ट कर दिया।

अधिकारियों ने कहा कि बैराज के दौरान कम से कम तीन लोग घायल हो गए, जिसमें ड्रोन और मिसाइल दोनों का इस्तेमाल किया गया। यूक्रेन के संभावित हमले से पहले रूस ने हाल के सप्ताहों में अपना हवाई अभियान तेज कर दिया है। सोमवार को राजधानी पर रुस ने इस महीने का आठवां हमला किया था। शहर के केंद्र में असामान्य रूप से उच्च संख्या में जोरदार विस्फोट सुनाई दिए, क्योंकि अधिकारियों ने निवासियों को ऑनलाइन संदेशों में बताया कि हवाई रक्षा सक्रिय हो गई है। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के प्रमुख वालेरी जालुजनी ने कहा कि रूस ने कीव पर उत्तर, दक्षिण और पूर्व से हमला किया तथा 18 वायु, समुद्र एवं भूमि आधारित मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया।

यूक्रेनी राजधानी के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेर्ही पोपको ने बैराज हमले के बारे में कहा,''प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कीव के हवाई क्षेत्र में दुश्मन के अधिकांश लक्ष्यों का पता लगाया गया और नष्ट कर दिया गया।" जनरल जालुजनी ने कहा कि इसमें छह किंजल हाइपरसोनिक मिसाइल शामिल हैं, जिसके बारे में रूस ने अतीत में दावा किया है कि दुनिया की किसी भी वायु रक्षा प्रणाली द्वारा नहीं हटाया जा सकता है।यूक्रेन की राजधानी कीव को इस महीने अब तक आठ बार रूस ने निशाना बनाया है इसलिए निवासियों को अपने घरों की खिड़कियों से दूर रहने की चेतावनी दी गई क्योंकि इंटरसेप्टेड मिसाइलों का मलबा आसमान से गिर सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल