तुर्की बना रहा है सीरिया के शरणार्थियों को वापस भेजने की योजना: एर्दोगन

10 लाख शरणार्थियों को वापस स्वदेश भेजने की योजना

तुर्की बना रहा है सीरिया के शरणार्थियों को वापस भेजने की योजना: एर्दोगन

एर्दोगन ने टीआरटी हैबर के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ''शरणार्थियों की वापसी के लिए एक रोड मैप (खाका) जल्द ही तैयार किया जाएगा। यह विश्लेषण किया जाएगा कि उनकी वापसी कितनी जल्दी की जा सकती है।''

अंकारा। राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि तुर्की सीरिया के शरणार्थियों को स्वदेश भेजने की योजना बना रहे हैं और यह प्रक्रिया कब से शुरू हो सकती है इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। इससे पहले, देश में राष्ट्रपति चुनाव के आगामी दूसरे दौर में एर्दोगन के प्रतिद्वंद्वी केमल किलिकडारोग्लू ने स्पष्ट कहा है कि यदि वह चुनाव में जीतते हैं, तो उनके पास दो वर्षों के अंदर सीरियाई शरणार्थियों को वापस स्वदेश भेजने और देश में अवैध प्रवेश पर कड़ाई से लगाम लगाने की योजना है।

एर्दोगन ने टीआरटी हैबर के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ''शरणार्थियों की वापसी के लिए एक रोड मैप (खाका) जल्द ही तैयार किया जाएगा। यह विश्लेषण किया जाएगा कि उनकी वापसी कितनी जल्दी की जा सकती है।'' उन्होंने कहा कि चार लाख 50 हजार सीरियाई शरणार्थी अपने वतन वापस लौट चुके हैं और हमारी योजना 10 लाख सीरियाई शरणार्थियों को वापस भेजने की है।

गौरतलब है कि तुर्की प्रवासन एजेंसी ने जनवरी में कहा था कि 35 लाख सीरियाई शरणार्थी तुर्की में रह रहे हैं और 2022 में लगभग 59 हजार लोग सीरिया में सुरक्षित वापस लौट गए थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी