20 लाख युवा बेरोजगारों में असमंजस की स्थिति 

आगामी परीक्षाओं का कलेंडर भी जारी कर दिया है

20 लाख युवा बेरोजगारों में असमंजस की स्थिति 

राधे मीणा ने बताया कि कुछ दिन पहले बोर्ड ने सीईटी की विभिन्न भर्तियों की परीक्षाओं का कलेंडर तो जारी कर दिया, लेकिन यह नहीं बताया कि किस भर्ती मे कौन योग्य है और कौन अयोग्य है, इस कारण 20 लाख युवा बेरोजगार बहुत ज्यादा असमंजस की स्थिति में है।

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) में शामिल हुए 20 लाख से ज्यादा युवा बेरोजगारों में असमंजस की स्थिति में है, जबकि बोर्ड ने आगामी परीक्षाओं का कलेंडर भी जारी कर दिया है। बोर्ड ने परीक्षाओं का कलेंडर तो जारी कर दिया, लेकिन अभी तक यह नहीं बताया कि इन भर्तियों मे आवेदन करने योग्य कौन-कौन है, क्योंकि भर्ती के पदों के वर्गवार 15 गुणा अभ्यर्थियों को भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्य किया जाने का नियम रखा है, तो इन अलग अलग भर्तियों के 15 गुणा अभ्यार्थियों का परिणाम वर्गवार जल्द जारी करके इंतजार खत्म हो।

सीईटी सीनियर सैकेंडरी का मामला 
सीईटी सीनियर सैकेंडरी स्तर के माध्यम से सचिवालय आरपीएससी अधीनस्थ विभागों मे कनिष्ठ सहायक, कांस्टेबल, वनपाल, जमादार-2, छात्रावास अधीक्षक के पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती करने के लिए समान पात्रता परीक्षा का आयोजन फरवरी माह में करवाया गया है, लेकिन इसमें पदों की संख्या प्रदर्शित नहीं की गई है। इस सीईटी मे लगभग 16 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसमें लगभग 12 लाख ने परीक्षा में भाग लिया। राजस्थान युवा बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष राधे मीणा ने बताया कि कुछ दिन पहले बोर्ड ने सीईटी की विभिन्न भर्तियों की परीक्षाओं का कलेंडर तो जारी कर दिया, लेकिन यह नहीं बताया कि किस भर्ती मे कौन योग्य है और कौन अयोग्य है, इस कारण 20 लाख युवा बेरोजगार बहुत ज्यादा असमंजस की स्थिति में है। ऐसे में अब इन परीक्षाओं में ज्यादा समय भी नहीं बचा, उधर बोर्ड ने ना तो योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया ना ही भर्तियों की विज्ञप्तियां जारी की। अब बेरोजगारों ने मांग की है, कि जल्द से जल्द योग्य अभ्यर्थियों का चयन कर के विज्ञप्ति जारी व आवेदन शुरू किए जाए।

 

Tags: CET

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग