नालों की सफाई के लिए जोन उपायुक्त करें देखरेख : गुर्जर

नालों की सफाई की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की

नालों की सफाई के लिए जोन उपायुक्त करें देखरेख : गुर्जर

महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों की सफाई बेहतर तरीके से होने चाहिए, जिससे बरसात के दौरान नाले ओवरफ्लो न हो और सीवर की गन्दगी सड़कों पर न आने पाए।

जयपुर। मानसून पूर्व शहर के नालों की सफाई के लिए नगर निगम जयपुर हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि सभी नालों की सफाई 15 जून से पहले हो जानी चाहिए। इसके लिए संबंधित जोन उपायुक्त मौके पर पहुंचे और इनकी देखरेख करे। निगम मुख्यालय में जोन उपायुक्तों, उपायुक्त स्वास्थ्य व अधिशाषी अभियन्ताओं के साथ बरसात के मौसम के मद्देनजर नालों की सफाई की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए महापौर ने कहा कि 15 जून तक शहर के सभी नालों की सफाई करवाकर सफाई कार्य की रिपोर्ट गैराज शाखा को भेजने के निर्देश दिए, जिससे गैराज शाखा नालों से निकाला गया मलबा अगले दिन उठवा सके। 

इसके साथ ही उन्होंने मुख्य अभियंता एसके वर्मा को निर्देश दिए कि पहले प्राथमिकता के साथ बड़े नालों की सफाई एवं क्षतिग्रस्त नालों की मरम्म्त करवाई जाए। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों की सफाई बेहतर तरीके से होने चाहिए, जिससे बरसात के दौरान नाले ओवरफ्लो न हो और सीवर की गन्दगी सड़कों पर न आने पाए। उन्होंने उपायुक्त स्वास्थ्य व गैराज आशीष कुमार को निर्देश दिए कि वह नागतलाई नाले और एसबीआई बैंक से द्रव्यवती तक बहने वाले बड़े नाले की सफाई के कार्य में पर्याप्त संसाधन लगाकर कार्य जल्द पूर्ण करवाएं।

Tags: munesh

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत