इमरान के अयोग्य घोषित होने पर शाह महमूद करेंगे 'पीटीआई' का नेतृत्व

सत्ता से बेदखल होने के बाद से भ्रष्टाचार के मामलों का कर रहे सामना

इमरान के अयोग्य घोषित होने पर शाह महमूद करेंगे 'पीटीआई' का नेतृत्व

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा जारी किए गए गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन करते हुए, रेंजर्स ने उन्हें 09 मई को 19 करोड़ पाउंड के अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया था।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि अगर उन्हें अदालत द्वारा अयोग्य घोषित किया जाता है तो उस स्थिति में उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी पार्टी का नेतृत्व करेंगे। खान ने लाहौर के जमान पार्क स्थित अपने आवास पर पत्रकारों और वकीलों के साथ शनिवार को आयोजित एक बैठक में यह बातें की। यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीटीआई अध्यक्ष पिछले वर्ष अप्रैल में सत्ता से बेदखल होने के बाद से भ्रष्टाचार से लेकर आतंकवाद के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। 

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा जारी किए गए गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन करते हुए, रेंजर्स ने उन्हें 09 मई को 19 करोड़ पाउंड के अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया था। खान की 09 मई को हुई गिरफ्तारी ने देशव्यापी ङ्क्षहसा का रूप ले लिया और उनके समर्थकों ने पूरे देश में रक्षा और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में तोडफ़ोड़ की और आगजनी की।    इसके बाद, शीर्ष नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व वाली उच्चाधिकार प्राप्त राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने सेना अधिनियम सहित संबंधित कानूनों के अंतर्गत दंगाइयों पर मुकदमा चलाने का निर्णय लिया।  

खान ने गत नौ मई को हुई तोडफ़ोड़ के बाद उनकी पार्टी से बड़े पैमाने पर नेताओं के चले जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि स्थिति जल्द ही बदलने वाली है और मैं आने वाले दिनों में एक बड़ा आश्चर्य देने वाला हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेता मजबूरी में पार्टी छोड़ रहे हैं जबकि कुछ बेनकाब हो चुके हैं।   युवाओं को अपनी पार्टी की एक बड़ी संपत्ति बताते हुए श्री खान ने कहा कि पार्टी में टिकट प्राप्त करना उनका अधिकार है और पार्टी से नेताओं के चले जाने के बावजूद पीटीआई अगला आम चुनाव जीतेगी। उन्होंने जनता के बीच अपनी पार्टी की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए जनमत संग्रह कराने का भी आह्वान किया। पूर्व प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए वर्तमान गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा संकट का एकमात्र समाधान देश में चुनाव कराना है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री