तूफानी बारिश, तेज अंधड़ और ओलावृष्टि, उखड़े पेड़

ओलों की चादर बिछी, 31 मई तक राज्य में बारिश का आरेंज अलर्ट

तूफानी बारिश, तेज अंधड़ और ओलावृष्टि, उखड़े पेड़

तेज बारिश, अंधड़ की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई और एक दर्जन लोग घायल हो गए। बीकानेर, फलौदी में जमकर तबाही: बीकानेर और फलौदी में अंधड़ के साथ बारिश हुई, जिससे अनेक पेड़ गिर गए।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के अनेक हिस्सों में तूफानी बारिश, तेज अंधड़ और ओलावृष्टि ने कहर बरपा दिया।  तेज बारिश और अंधड़ से प्रदेश में सैकड़ों पेड़, बिजली के पोल उखड़ और टूट गए। मकान की छतों से सोलर पैनल उखड़ कर अंधड़ में उड़ गए। सैकड़ों की संख्या में परिन्दें असमय ही काल-कवलित हो गए। कच्चे घर जमींदोज हो गए। राज्य के अनेक हिस्सों में 60-70 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से चली आंधी ने जमकर तबाही मचाई। नागौर में तेज अंधड़ में मोबाइल टावर गिर गया। हालांकि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। 
जैसलमेर में तेज तूफानी बारिश और अंधड़ के साथ ओलों ने जमकर तबाही मचाई। शहर के नीचले हिस्सों में पानी भर गया और लोग बेहाल हो गए। पाली में तेज तूफानी बारिश और ओलावृष्टि से रोहट तहसील के केरला और आसपास के हिस्सों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई। पेड़- बिजली के पोल गिर गए और सैकड़ों की संख्या में परिन्दे मर गए। जोधपुर के तिंवरी और शहर में जमकर मेघ बरसने से चारों ओर पानी ही पानी हो गया। सिरोही, राजसमंद, झुंझुनूं, बाड़मेर में अंधड़, बारिश से हाल-बेहाल हैं। बाड़मेर में तेज धूलभरी आंधी से आकाश में मिटÞ्टी का गुबार छा गया। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए हुए थे। अनेक शहरों में तो रविवार तड़के से ही बारिश का दौर शुरू हो गया और दिनभर रुक-रुक कर चलता रहा। बारिश और बादल छाए रहने से तापमान अनेक शहरों में कम रहा।

डूंगरपुर में मजदूर की मौत, एक दर्जन लोग घायल
तेज बारिश, अंधड़ की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई और एक दर्जन लोग घायल हो गए। बीकानेर, फलौदी में जमकर तबाही: बीकानेर और फलौदी में अंधड़ के साथ बारिश हुई, जिससे अनेक पेड़ गिर गए। जोधपुर, डूंगरपुर में वर्षा से गर्मी से राहत मिली, लेकिन बारिश से हाल खराब हो गए।

जयपुर में छाए रहे बादल: जयपुर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। शहर और बाहरी हिस्सों में रविवार तड़के बारिश हुई। जयपुर में दिन का पारा 33.2, रात का तापमान 19.5 डिग्री दर्ज हुआ। 

तापमान में 3-4 डिग्री की होगी गिरावट: बंगाल की खाड़ी व अरब सागर से हवा में नमी आने और पश्चिमी विक्षोभ से अंधड़ व बारिश हो रही। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के असर से तापमान औसत से तीन-चार डिग्री गिरेगा।

Read More चुनाव आयोग ने ममता और कंगना पर अभद्र टिप्पणियों के लिए दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को भेजा नोटिस

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी