संभाग में चेहरों को जिम्मा, बड़े नेताओं की बड़ी सभाएं

हर संभाग में पार्टी एक साथ यात्राएं शुरू करने को तैयार, प्रदेश स्तरीय यात्रा का प्लान इसके बाद संभव

संभाग में चेहरों को जिम्मा, बड़े नेताओं की बड़ी सभाएं

संभाग स्तरीय सभाओं में भाजपा केंद्र के बड़े चेहरों, नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों को भी क्षेत्र की जातिगत और राजनीतिक समीकरणों के मुताबिक भेज सकती है। वे यहां गहलोत सरकार पर हमलावर होने के साथ ही केंद्र के कामों को गिनाएंगे।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान में चुनावी यात्राओं से सत्ता तक पहुंचने की राजनीतिक पार्टियों की रीत पुरानी है, खासकर भाजपा में। इस बार भी भाजपा चुनावी यात्रा की तैयारी में जुटी है। इस बार प्रदेशस्तरीय यात्रा की जगह शुरुआत में माहौल बनाने के लिए संभागवार यात्राएं निकालने की तैयारी है। उच्चस्थ सूत्रों की माने तो संभागों के चेहरों को इसका जिम्मा देने की कार्ययोजना बन रही है। वहीं बड़े चेहरों की मौजूदगी में इन सभाओं का आगाज और समापन कराने का प्लान है। इसकी शुरुआत की तारीख अभी तय नहीं है। संभवत: जुलाई में यह यात्राएं शुरू हो सकती है, जिनमें प्रदेश स्तरीय मुद्दों के अलावा स्थानीय संभागीय मुद्दों के साथ भाजपा चुनावी मैदान में जाएगी। इसके बाद पार्टी प्रदेश के बड़े चेहरों को लेकर प्रदेश स्तरीय चुनावी यात्रा का भी प्रारम्भिक प्लान है। 

मोदी-शाह की सभाएं अलग
पीएम नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाएं अलग से करने की रणनीति है। इनमें मोदी की चुनाव पूर्व राजस्थान के 33 जिलों में से करीब 25 सभाओं का प्लान है। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाएं अलग हैं। वे संभाग स्तरीय यात्राओं के आगाज के वक्त भी आ सकते हैं।
 
केंद्रीय नेता भी आएंगे 
संभाग स्तरीय सभाओं में भाजपा केंद्र के बड़े चेहरों, नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों को भी क्षेत्र की जातिगत और राजनीतिक समीकरणों के मुताबिक भेज सकती है। वे यहां गहलोत सरकार पर हमलावर होने के साथ ही केंद्र के कामों को गिनाएंगे। वहीं यात्राओं के दौरान संभाग के बड़े चेहरों के साथ जिलों में भाजपा के सांसद, विधायक, पूर्व विधायक व बड़े नेता भी साथ रहेंगे। 

संभागवार कौन से चेहरे उतरेंगे यात्रा में
जयपुर संभाग : उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधायक नरपत सिंह राजवी, सांसद घनश्याम तिवाड़ी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, रामचरण बोहरा, विधायक व पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, पूर्व मंत्री सुभाष महरिया, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव। 

भरतपुर संभाग:  राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, सांसद जसकौर मीणा, मनोज राजौरिया, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी। 

कोटा संभाग:  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, झालावाड़-बारां में सांसद दुष्यंत सिंह, प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर।

जोधपुर संभाग: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर।

बीकानेर संभाग: नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद राहुल कस्वां, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सांसद निहालचंद मेघवाल।

अजमेर संभाग: पूर्व मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया।

उदयपुर संभाग:  प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, सांसद कनकमल कटारा, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी।

Post Comment

Comment List

Latest News