तूफान से डिस्कॉम्स को 200 करोड़ का नुकसान

इस कारण विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई

तूफान से डिस्कॉम्स को 200 करोड़ का नुकसान

यह जानकारी ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अध्यक्षता में विद्युत भवन में उच्चस्तरीय बैठक में सामने आई।

जयपुर। पिछले दिनों राजस्थान के कई जिलों में आए बहुत तेज आंधी, तूफान व बारिश की वजह से विद्युत तंत्र को भारी नुकसान हुआ है और इस कारण विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। इस तूफान के कारण बड़ी संख्या में पोल व लाइनें क्षतिग्रस्त हुई है। इस आंधी व तूफान से तीनों डिस्कॉम को लगभग 200 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अध्यक्षता में विद्युत भवन में उच्चस्तरीय बैठक में सामने आई। बैठक में अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री को जानकारी दी कि डिस्कॉम के अभियन्ता व कर्मचारी दिन-रात विद्युत तंत्र को हुए नुकसान को ठीक करके प्रभावित बिजली आपूर्ति को बहाल करने के लिए जुटे हुए है और अधिकांश स्थानों पर वितरण तंत्र को ठीक करके विद्युत आपूर्ति बहाल भी कर दी गई है।

बैठक में प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा व अध्यक्ष डिस्कॉम्स भास्कर ए सावंत, एके गुप्ता, जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक आर.एन.कुमावत, अजमेर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक एनएस निर्वाण, जोधपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक प्रमोद टांक सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त विद्युत तंत्र को ठीक कर के आगामी दो-तीन दिन में बाधित विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए।

 

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान