बदरीनाथ, हेमकुंड यात्रा में यात्रियों की संख्या बढ़ी

श्रद्धालुओं की कुल संख्या 5.75 लाख के करीब पहुंची 

बदरीनाथ, हेमकुंड यात्रा में यात्रियों की संख्या बढ़ी

बारिश के बाद नर-नारायण पर्वत के शीर्ष  तथा नीलकंठ पर्वत तलहटी तक बर्फ जमी हुई है। बदरीनाथ में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री दर्शन को पहुंच रहे हैं।

चमोली। विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब यात्रा पथ पर हर पल बदलते मौसम के बीच यात्रा जारी है। तीर्थस्थान के लिए श्रद्धालुओं का कारवां हर दिन बढ़ रहा है। शुक्रवार को बदरीनाथ, हेमकुंड में बादल छाये रहे। बदरीनाथ में ऊंची चोटियों की तरफ कोहरा और हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद नर-नारायण पर्वत के शीर्ष  तथा नीलकंठ पर्वत तलहटी तक बर्फ जमी हुई है। बदरीनाथ में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री दर्शन को पहुंच रहे हैं।

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने शुक्रवार को बताया कि बदरीनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की कुल संख्या 5.75 लाख के करीब पहुंच गयी है। इसके अलावा गोविन्द घाट गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बताया हेमकुंड यात्रा के लिए अभी तक 21 हजार  से अधिक यात्री पहुंच चुके हैं। यात्रा सुचारू रूप से जारी है।

बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब यात्रा में अभी तक अलग-अलग कारणों से मरने वाले यात्रियों की संख्या 10 हो गई है। ऐसा अनुमान जताया गया है कि हृदयाघात और उच्च हिमालय में सांस लेने में परेशानी आदि के कारणों से इन यात्रियों की मृत्यु हुई हो। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक बद्रीनाथ में सात और हेमकुंड यात्रा में तीन यात्रियों की मृत्यु हुई है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सात प्रत्याशियों...
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी