बिलिंग सॉफ्टवेयर में होगा बदलाव, देरी से मिलेगा बिजली का बिल

उपभोक्ताओं को इस राहत का फायदा देने में जुट गया है

बिलिंग सॉफ्टवेयर में होगा बदलाव, देरी से मिलेगा बिजली का बिल

ऐसे में डिस्कॉम को बिलिंग सॉफ्टवेयर में कुछ जरूरी बदलाव करने होंगे और इस कार्य में लगने वाले समय के कारण जून का माह का बिजली बिल उपभोक्ताओं को इस बार सात से 10 तारीख के बीच मिलने की संभावना है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा घरेलू उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करते हुए 100 यूनिट्स प्रतिमाह से अधिक उपभोग होने पर भी पहले 100 यूनिट्स बिजली निशुल्क दिए जाने की घोषणा के बाद अब जयपुर डिस्कॉम प्रशासन जून माह के बिल से उपभोक्ताओं को इस राहत का फायदा देने में जुट गया है। ऐसे में डिस्कॉम को बिलिंग सॉफ्टवेयर में कुछ जरूरी बदलाव करने होंगे और इस कार्य में लगने वाले समय के कारण जून का माह का बिजली बिल उपभोक्ताओं को इस बार सात से 10 तारीख के बीच मिलने की संभावना है। स्वयं डिस्कॉम एमडी आरएन कुमावत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस 100 यूनिट तक फ्री बिजली योजना का लाभ बिलिंग माह जून 2023 से दिया जाना है।

 जिसके लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए जा रहे हैं। योजना के अनुसार बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करने में 3 से 4 दिन का समय लगना संभावित है। इसके बाद ही घरेलू उपभोक्ताओं की माह जून 2023 की बिलिंग शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 2000 यूनिट्स तक के उपभोग वाले कृषि उपभोक्ताओं को निशुल्क बिजली के लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करवाए जा चुके हैं। इसलिए घरेलू उपभोक्ताओं के अतिरिक्त अन्य सभी श्रेणी जैसे कृषि, औद्योगिक, वाणिज्यिक श्रेणी के उपभोक्ताओं की माह जून 2023 की बिलिंग 4 जून से प्रारंभ की जाएगी।

ये मिलेगी राहत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओ को राहत देते हुए 100 यूनिट बिजली उपभोग तक निशुल्क बिजली देने की घोषणा की है। इसके तहत 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य होने के साथ ही समस्त घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह से अधिक उपभोग होने पर भी पहले 100 यूनिट्स बिजली निशुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार 200 यूनिट्स प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं के पहले 100 यूनिट निशुल्क बिजली के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं अन्य सभी शुल्क भी माफ होंगे।

 

Read More लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत
देश में लोकसभा 2024 के लिए 543 सीटों में से प्रथम चरण में लगभग 102 सीटों के लिए मतदान सम्पन्न...
हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के पास 221 करोड़ रुपए की संपत्ति, ओवैसी से हैं मुकाबला
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि
बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी