घर और ऑफिस की जिम्मेदारी में अपनी स्किन का भी ध्यान रखें

लंबे समय तक कंप्यूटर के सामने बैठने से आपकी स्किन टाइट हो जाती है

घर और ऑफिस की जिम्मेदारी में अपनी स्किन का भी ध्यान रखें

अक्सर फेस पर बर्फ लगाने की सलाह ही जाती है। आप भी इसका इस्तेमाल अपनी स्किन को फ्रेश रखने के लिए कर सकती हैं।

आज के समय में महिलाएं अपने ऑफिस का काम करने के लिए लंबे समय तक कंप्यूटर स्क्रीन के सामने बैठी रहती हैं। खासतौर उस समय से जब से वर्क फ्रॉम होम शुरू हुआ है। तभी से स्क्रीन के सामने बैठने का सिलसिला जारी हो गया है। ऐसे में जरूरी है की आप अपनी स्किन का खास ध्यान रखें।  

-सनस्क्रीन सिर्फ धूप में जाने के लिए नहीं लगाई जाती। बल्कि इसका इस्तेमाल हानिकारक रेज से बचाने के लिए भी किया जाता है, ऐसे में आप जब लैपटॉप के सामने काम करें तो इसे अपने फेस पर जरूर अप्लाई करें। इससे स्किन पर सीधे रेज का असर कम होगा। साथ ही झुर्रियों और डल स्किन की समस्या नहीं होगी। 

-लंबे समय तक कंप्यूटर के सामने बैठने से आपकी स्किन टाइट हो जाती है और रफ दिखने लगती है। ऐसे में इसे रिफ्रेश करने के लिए आपको समय-समय पर इसकी मसाज करनी चाहिए,इसके लिए आप खीरे का फेस पैक या स्क्रब लगा सकती हैं। इससे आपकी स्किन रिलेक्स हो जाएगी और ग्लोइंग दिखेगी। 

-अक्सर फेस पर बर्फ लगाने की सलाह ही जाती है। आप भी इसका इस्तेमाल अपनी स्किन को फ्रेश रखने के लिए कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन टाइट हो जाएगी। इसके बाद आप और ज्यादा रिलैक्स और फ्रेश फील करेंगी। इसके लिए आप कपड़े में बांधकर बर्फ को अपनी फेस पर लगा सकती हैं।
 
-खीरा खाने के साथ-साथ गर्मियों में स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है। इसलिए आप इसे अपनी आंखों पर लगाएं और थोड़ी देर के लिए रिलैक्स हो जाएं। इससे आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News