महाभारत में शकुनि मामा का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल का निधन

गूफी पेंटल ने श्री चैतन्य महाप्रभु नाम की एक फिल्म भी निर्देशित की थी

महाभारत में शकुनि मामा का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल का निधन

गूफी पेंटल पिछले काफी दिनों से बीमार थे और मुंबई अंधेरी स्थित एक अस्पताल में भर्ती थे। गूफी पेंटल ने वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म रफूचक्कर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

मुंबई। टीवी सीरियल महाभारत में शकुनि मामा का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुए अभिनेता गूफी पेंटल का निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे।

गूफी पेंटल पिछले काफी दिनों से बीमार थे और मुंबई अंधेरी स्थित एक अस्पताल में भर्ती थे। गूफी पेंटल ने वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म रफूचक्कर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। गूफी पेंटल ने इंजीनियरिंग की ट्रेनिंग ली थी। अपने भाई पेटल को देखते हुए उन्होंने एक्टिंग में कदम रखा। वर्ष 1969 में गुफी पेंटल मुंबई पहुंचे। उन्होंने मॉडलिंग की और कुछ फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर भी रहे। गूफी पेंटल ने श्री चैतन्य महाप्रभु नाम की एक फिल्म भी निर्देशित की थी।  

गूफी पेंटल को पहचान महाभारत के शकुनि मामा के रोल से मिली थी। गुफी पेंटल ने कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया था। उनका आखिरी टीवी शो जय कन्हैया लाल की था। गूफी पेंटल जिन टीवी शोज में नजर आए, उनमें भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप, मिसेज कौशिक की पांच बहुएं, कर्ण संगिनी और कर्म फल दाता शनि जैसे नाम शामिल हैं। वहीं फिल्मों में गूफी पेंटल ने सुहाग, दिल्लगी, देस परदेस, मैदान-ए-जंग, दावा, द रिवेंज: गीता मेरा नाम जैसे प्रोजेक्ट्स में यादगार किरदार निभाए थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत