माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उम्रकैद

31 साल पुराने अवधेश राय की हत्या मामले में उम्रकैद

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उम्रकैद

माफिया जगत से राजनीति में आए मुख्तार अंसारी को वाराणसी की एमपी/एमएलए अदालत में 31 साल पुराने अवधेश राय की हत्या मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी और एक लाख रुपये जुर्माने भी लगाया गया है। अभियोजन पक्ष के वकील ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

अधिवक्ता विकास सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद विशेष एमपी-एमएलए अदालत न्यायाधीश अवनीश गौतम ने अवधेश राय हत्याकांड मामले में मुख्तार को दोषी करार दिया और एक लाख रुपये जुर्माने के साथ आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अवधेश राय के भाई और कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय फैसला सुनाए जाने के समय अदालत में मौजूद थे। सिंह ने कहा कि बांदा जेल में बंद मुख्तार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए।

गौरतलब है कि तीन अगस्त 1991 को वाराणसी के लहुराबीर थाना क्षेत्र के चेतगंज इलाके में कांग्रेस नेता अजय राय के घर के सामने खड़े उनके छोटे भाई अवधेश राय की गोली मार हत्या की गयी थी। अवधेश भी कांग्रेस कार्यकर्ता था। वैन में आए हमलावरों ने अवधेश पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थी। गंभीर रूप से घायल अवधेश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अवधेश के भाई और कांग्रेस नेता अजय राय ने मुख्तार, भीम ङ्क्षसह, कमलेश ङ्क्षसह, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम और राकेश न्यायिक सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके अलावा एक आरोपी और पूर्व विधायक अब्दुल कलाम की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में