माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उम्रकैद

31 साल पुराने अवधेश राय की हत्या मामले में उम्रकैद

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को उम्रकैद

माफिया जगत से राजनीति में आए मुख्तार अंसारी को वाराणसी की एमपी/एमएलए अदालत में 31 साल पुराने अवधेश राय की हत्या मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी और एक लाख रुपये जुर्माने भी लगाया गया है। अभियोजन पक्ष के वकील ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

अधिवक्ता विकास सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद विशेष एमपी-एमएलए अदालत न्यायाधीश अवनीश गौतम ने अवधेश राय हत्याकांड मामले में मुख्तार को दोषी करार दिया और एक लाख रुपये जुर्माने के साथ आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अवधेश राय के भाई और कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय फैसला सुनाए जाने के समय अदालत में मौजूद थे। सिंह ने कहा कि बांदा जेल में बंद मुख्तार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए।

गौरतलब है कि तीन अगस्त 1991 को वाराणसी के लहुराबीर थाना क्षेत्र के चेतगंज इलाके में कांग्रेस नेता अजय राय के घर के सामने खड़े उनके छोटे भाई अवधेश राय की गोली मार हत्या की गयी थी। अवधेश भी कांग्रेस कार्यकर्ता था। वैन में आए हमलावरों ने अवधेश पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थी। गंभीर रूप से घायल अवधेश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अवधेश के भाई और कांग्रेस नेता अजय राय ने मुख्तार, भीम ङ्क्षसह, कमलेश ङ्क्षसह, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम और राकेश न्यायिक सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके अलावा एक आरोपी और पूर्व विधायक अब्दुल कलाम की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मतदाताओं ने दिखाया वोट की चोट का ट्रेलर, विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखाएं जनता : सैलजा  भाजपा को मतदाताओं ने दिखाया वोट की चोट का ट्रेलर, विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखाएं जनता : सैलजा 
भाजपाइयों ने 10 साल के राज में जितने भी जनविरोधी फैसले लिये हैं, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही...
घालमेल की राजनीति करना बेनीवाल की पुरानी आदत : ज्योति 
राजस्थान में 2 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार
भजनलाल शर्मा ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारी संवर्ग के सेवा नियमों संबंधी प्रस्तावों को दी मंजूरी 
पूरी ताकत से विकास की हर योजना पर करना होगा काम : शिवराज
कलराज मिश्र ने किया संविधान पार्क का लोकार्पण
माहेश्वरी समाज ने मनाया महेश नवमी महोत्सव, निकाली शोभायात्रा