फर्जी कॉल सेन्टर से विदेशी लोगों को ठगने वाले 40 लोगों को किया गिरफ्तार

डाटा लेकर उनसे ठगी कर रहे थे

फर्जी कॉल सेन्टर से विदेशी लोगों को ठगने वाले 40 लोगों को किया गिरफ्तार

इन टीमों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से कॉल सेंटर की चारों जगह चिन्हित कर दबिश देकर 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस की सूचना पर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने करणी विहार, भांकरोटा, चित्रकूट और रामनगरिया थाना इलाके में संचालित चार कॉल सेंटर पर छापा मारकर 40 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है। इनमें नागालैण्ड के युवक-युवती भी शामिल हैं। ये अलग-अलग वेबसाइट से अमेरिकन नागरिकों के डाटा लेकर उनसे ठगी कर रहे थे। इस मामले में टीम ने इनसे बड़ी संख्या में लेपटॉप और मोबाइल जब्त किए हैं। पुलिस कमिशनर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में इंटेलिजेंस से सूचना मिली कि शहर के भांकरोटा, करणी विहार, चित्रकूट और रामनगरिया इलाके में चार कॉल सेन्टर चल रहे हैं, जो विदेशी नागरिकों से ठगी कर रहे हैं। इस पर एडिशनल कमिश्नर कैलाश बिश्नोई के नेतृत्व में सीएसटी से अलग-अलग टीमों का गठन किया। इन टीमों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से कॉल सेंटर की चारों जगह चिन्हित कर दबिश देकर 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी से टीम पूछताछ कर रही है। इस गिरोह में अंकित सैनी, अभिषेक सैनी एवं मोहित कुमावत सरगना हैं।

बिश्नोई ने बताया कि गिरोह के सरगना सभी युवक-युवतियों को अलग-अलग जगह से लाकर रखते हैं। रामनगरिया एवं चित्रकूट में पकड़े गए बदमाश ऑनलाइन टू पीपल सर्च डॉट कॉम और फास्ट पीपल सर्च जैसी वेबसाइट पर रेंडमली कस्टमर सर्च कर के उन्हें कॉल करते हैं। कॉल पर उन्हें उनके खिलाफ  लीगल शिकायत मिलने की बात करते हुए वारंट जारी करने की धमकी देकर पैसे मांगते हैं। कई बार कस्टमर को भय दिखाने के लिए फर्जी न्यायिक आदेश भी भेज देते हैं। 

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित