बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्राएं अब समापन की ओर, पीएम मोदी की सभा की तैयारियां शुरु

दादिया गांव में आयोजित होगी बड़ी जनसभा

बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्राएं अब समापन की ओर, पीएम मोदी की सभा की तैयारियां शुरु

विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त है‌। भाजपा की परिवर्तन यात्रा से घबरा कर ही कांग्रेस आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेश में 2 सितंबर से आरंभ हुई परिवर्तन संकल्प यात्राएं अब समापन की ओर अग्रसर है। इन सभी यात्राओं का समापन 23 सितंबर को होगा। इस उपलक्ष में आगामी 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय उपाध्याय की जयंती के अवसर पर जयपुर स्थित दादिया गांव में एक बड़ी आमसभा आयोजित की जाएगी। इस आम सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। आम सभा को लेकर शहर भाजपा ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत गुरुवार को शहर भाजपा अध्यक्ष रमेश सोनी और विधायक वासुदेव देवनानी ने गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान इन तैयारी का ब्यौरा प्रस्तुत किया। सोनी ने बताया कि अजमेर शहर में 138 शक्ति केंद्र है। एक शक्ति केंद्र में पांच बूथ हैं। सोनी ने बताया कि एक शक्ति केंद्र से एक बस और प्रत्येक बूथ से पांच चौपहिया वाहनों के जरिए भाजपा कार्यकर्ता आमसभा में शामिल होने 25 सितंबर को सुबह 10 बजे जयपुर के लिए रवाना होंगे। इसको लेकर विधानसभा क्षेत्र, मंडल एवं बूथ स्तर तक बैठकर आयोजित की जा रही है। सोनी ने कहा कि इसी दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से सेवा पखवाड़ा भी मनाया जा रहा है। गत 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से आरंभ हुए सेवा पखवाड़ा का समापन 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर होगा। इस दौरान विभिन्न सेवा कार्य किए जाएंगे। इसके तहत किशनगढ़ तथा अजमेर शहर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। एससी मोर्चा की ओर से शहर की विभिन्न बस्तियों में सेवा कार्य किए जाएंगे। इनमें पाठ्य पुस्तकों व फलों का वितरण किया जाएगा। साथ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर से संबंधित सामग्री का वितरण भी किया जाएगा। इस दौरान महिला वर्ग, ओबीसी वर्ग, एससी एसटी वर्ग एवं प्रबुद्ध जन वर्ग के सभी विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों की तिथि जल्द ही घोषित कर दी जाएगी। इन्हीं कार्यक्रमों की कड़ी में शहर के मंदिरों व मठों के महंतों से संपर्क किया जाएगा। इसी तरह आगामी 28 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी की आकांक्षा वेन अजमेर आएगी‌। इस वेन के माध्यम से लोगों से घोषणा पत्र के लिए सुझाव लिए जाएंगे। 

विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त है‌। भाजपा की परिवर्तन यात्रा से घबरा कर ही कांग्रेस आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। लेकिन जनता कांग्रेस के छलावे को समझ चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है‌। हालत यह है कि अपराध के आंकड़ों में राजस्थान पूरे देश में नंबर वन है। राजधानी में सरेआम गोलीबारी की घटनाएं हो रही है। पिछले 5 सालों के दौरान राजस्थान में तीन दर्जन से अधिक साधु संतों की हत्या की गई। पेपर लीग की घटनाओं से युवा वर्ग ‌‌‍‌‌‍‍त्रस्त है। खुद राजस्थान सरकार के मंत्री ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर धरना दे रहे हैं। प्रदेश में अवैध खनन और बजरी माफिया सक्रिय है। दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षित देकर नारी शक्ति का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है‌।

Post Comment

Comment List

Latest News