दिल्ली की तर्ज पर जयपुर में भी कॉन्स्टीट्यूशन क्लब बनकर तैयार, आज शाम को मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण

9 फरवरी, 2022 को परियोजना के निर्माण कार्य का हुआ था शिलान्यास

दिल्ली की तर्ज पर जयपुर में भी कॉन्स्टीट्यूशन क्लब बनकर तैयार,  आज शाम को मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोतक का एक और नवाचार देशभर में मिसाल बनने जा रहा है। 'कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ राजस्थान' का आज सायं 6.30 बजे सीएम गहलोत फीता काटकर लोकार्पण करेंगे।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक और नवाचार देशभर में मिसाल बनने जा रहा है। 'कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ राजस्थान' का आज सायं 6.30 बजे सीएम गहलोत फीता काटकर लोकार्पण करेंगे। कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का निर्माण करने वाली देश की पहली विधानसभा होगी। 
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी समारोह की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक और कई जनप्रतिनिध मौजूद रहेंगे। इससे पक्ष-विपक्ष के विधायकों में विधायी सद्भाव की भावना कायम होगी।

क्लब में क्या खास

विधानसभा गेट के पास 80 करोड़ की लागत से 4948 वर्गमीटर भूखंड पर बेसमेट, भूतल, पांच मंजिला कॉन्स्टीट्यूशन क्लब का निर्माण हुआ है. क्लब में रेस्टोरेंट, कॉफी हाउस, स्विमिंग पूल, ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल, कांफ्रेंस हॉल, जिम, सैलून, बैडमिंटन एवं टेनिस कोर्ट, अतिथियों के ठहरने के लिए कमरों का निर्माण किया गया है। क्लब का संपूर्ण संचालन राजस्थान विधानसभा के अधीन होगा। 

9 फरवरी, 2022 को परियोजना के निर्माण कार्य का हुआ था शिलान्यास

Read More सफाईकर्मियों की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका, उनका कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता: भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट 2021-22 में नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब की तर्ज पर जयपुर में भी कॉन्स्टीट्यूशन क्लब बनाया जाना प्रस्तावित किया था ताकि पक्ष व विपक्ष के विधायकगण में विधायी सद्भाव की भावना स्थाई रूप से बनी रहे। मुख्यमंत्री द्वारा 9 फरवरी, 2022 को परियोजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। गौरतलब है कि क्लब का संपूर्ण संचालन राजस्थान विधानसभा के अधीन होगा।

Read More हर पर्यटन स्थल पर होनी चाहिए ब्रेल लिपि ब्रोशर सुविधा

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान