एनआईए का खालिस्तानी नेटवर्क पर शिकंजा, देश के 6 राज्यों में छापेमारी

मोबाइल में अर्शडल्ला से चेटिंग के सबूत मिले है

एनआईए का खालिस्तानी नेटवर्क पर शिकंजा, देश के 6 राज्यों में छापेमारी

एनआईए की टीम ने फिरोजपुर से खालिस्तानी आतंकी अर्शडल्ला के करीबी जोरासिंह का गिरफ्तार किया है। उसके मोबाइल में अर्शडल्ला से चेटिंग के सबूत मिले है।

जयपुर। भारत और कनाडा के बीच चल रहे खालिस्तानी खींचतान को लेकर सुबह से ही देश के 6 राज्यों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 51 ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एनआईए (राष्ट्रीय सुरखा एजेंसी)की टीमों ने ये कार्वाई बंबीहा, लॉनेंस और अर्शडल्ला के ठिकानों पर छापेमारी की कोर्रवाई की है। एनआईए की टीम ने फिरोजपुर से खालिस्तानी आतंकी अर्शडल्ला के करीबी जोरासिंह का गिरफ्तार किया है। उसके मोबाइल में अर्शडल्ला से चेटिंग के सबूत मिले है। राजस्थान के जैसलमेर से भी एक व्यक्ति को पकड़ा है, जिससे पूछताछ की जा रही है। 

राजस्थान में 13 ठिकानों पर दबिश
एनआईए की टीम ने राजस्थान के 13 जिलों झुंझनुं, सीकर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, अजमेर, कोटा ग्रामीण में कार्रवाई की। टीमों ने यहां सर्च किया, तो कुछ सबूत ऐसे मिले है कि यहां से कनाडाईयों को टच किया जा रहा है। इसके अलावा खुलासा है कि खलिस्तानी सोच को बढ़ावा देने के लिए फंडिग भी की जा रही है। एनआईए ने संदिग्धों के खातों की भी जांच की है। राजस्थान के करीब एक दर्जन जिलों में खलिस्तानी के नए नक्शे मिले है। अब तक की जांच में सामने आया है कि यह कार्रवाई खलिस्तानी सोच रखने वाले लोगों पर की गई है। 

कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी 
खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी जारी है। उत्तराखंड के भी 2 जिलों उधम सिंह नगर के बाजपुर और देहरादून में एनआईए ने छापेमारी की। उधम सिंह नगर के बाजपुर में कई दस्तावेज की जांच की है। इसके अलावा देहरादून के एक डीलर के यहां भी छापेमारी की। एनआईए ने पंजाब में 30, राजस्थान में 13 और उत्तराखंड में 2 स्थानों, दिल्ली और यूपी में एक-एक स्थान पर पर छापेमारी की है। यह प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स पर एक प्रहार है। 

 

Read More मदरसों को बंद करने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, छात्रों को सरकारी स्कूलों में नहीं किया जाएगा स्थानांतरित

Tags: NIA

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना