Asian Games 2023: भारत ने टेबल टेनिस महिला युगल में जीता कांस्य

पहला गेम 11-7 से जीत लिया था

Asian Games 2023: भारत ने टेबल टेनिस महिला युगल में जीता कांस्य

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी ने खेले गये महिला युगल मुकाबले में कांस्य पदक जीता है।

हांगझोउ। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी ने खेले गये महिला युगल मुकाबले में कांस्य पदक जीता है।

चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में आज अहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी की जोड़ी को सेमीफाइनल 60 मिनट तक चले मुकाबले में उत्तर कोरिया की सुयोंग चा और सुगयोंग पाक से 4-3 (11-7, 8-11, 11-7, 8-11, 9-11, 11-5, 2-11) से हार मिली। इसके साथ ही उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। एशियन खेल में टेबल टेनिस में सेमीफाइनल में हारने वाले खिलाड़ियों को कांस्य पदक से सम्मानित किया जाता है।

सेमीफाइनल में मुखर्जी जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए कोरियाई जोड़ी के खिलाफ पहला गेम 11-7 से जीत लिया। हालांकि, दूसरे गेम में दोनों टीमों के बीच काफी संघर्ष देखने को मिला, लेकिन अंत में सुयोंग चा और सुगयोंग पाक ने दूसरा गेम 11-8 से जीत लिया।

सुयोंग चा और सुगयोंग पाक ने पांचवें गेम में शुरुआती बढ़त हासिल करते हुए आखिर में कोरियाई खिलाड़ी मैच में 3-2 से आगे हो गईं।

Read More ऑल इंडिया हनुमान सिंह हैंडबॉल प्रारंभ, 10 टीमें खेलेंगी, आरती करेगी राजस्थान टीम का नेतृत्व

सुतीर्था मुखर्जी और अहिका मुखर्जी ने छठे गेम में खेल का रुख बदला और बेहतरीन तालमेल के साथ अपने विरोधियों पर अटैक किया। उन्होंने 6-1 की बढ़त बना ली और 11-5 से गेम खत्म करने से पहले शानदार स्पीड हासिल कर ली।

Read More पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

हालांकि, भारतीय टेबल टेनिस जोड़ी निर्णायक गेम में लडख़ड़ा गई। सुयोंग चा और सुगयोंग पाक ने भारतीय खिलाड़ियों की गलतियों का फायदा उठाया और अंतिम गेम 11-2 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

Read More राष्ट्रीय खेल नियामक बोर्ड बनेगा, विवाद सुलझाएगा न्यायाधिकरण, बिना मान्यता राष्ट्रीय ध्वज और नाम के उपयोग पर जेल और जुर्माने का प्रावधान

 

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान