सोशल मीडिया से दूर भागते बॉलीवुड सेलेब्स

सोशल मीडिया को लेकर यह दर्द अकेले अर्जुन कपूर का ही नहीं है,सच तो यह है कि बॉलीवुड का हर लोकप्रिय कलाकार इसका भुक्तभोगी है और सोशल मीडिया से बेहद खफा है।

सोशल मीडिया से दूर भागते बॉलीवुड सेलेब्स

चाहे आमिर खान हों,ऋतिक रोशन हों,अनुष्का शर्मा हों या शाहरुख खान, हर कोई सोशल मीडिया से आज बुरी तरह से बिफरा हुआ है।

हाल ही में अपनी निजी जिंदगी के बारे में विस्तार से बात करते हुए अर्जुन कपूर ने कहा है कि मलाइका अरोड़ा के साथ उनकी रिलेशनशिप को लेकर सोशल मीडिया ने उनकी निजी जिंदगी को नरक बना दिया है। अर्जुन के मुताबिक हमारी जिंदगी को इस कदर सोशल मीडिया ने नुकसान पहुंचाया है कि कई बार हम डिप्रेशन में जाते जाते बचे हैं। अर्जुन कहते हैं,मैं मलाइका की तारीफ करता हूं कि उसने इस सबसे जरा भी प्रभावित हुए बिना हमारे रिश्ते को लगातार नई ऊंचाईयां दी है, वरना तो सोशल मीडिया हमें हर हालत में एक दूसरे से अलग करने में जुटा था।

सोशल मीडिया को लेकर यह दर्द अकेले अर्जुन कपूर का ही नहीं है,सच तो यह है कि बॉलीवुड का हर लोकप्रिय कलाकार इसका भुक्तभोगी है और सोशल मीडिया से बेहद खफा है। चाहे आमिर खान हों,ऋतिक रोशन हों,अनुष्का शर्मा हों या शाहरुख खान, हर कोई सोशल मीडिया से आज बुरी तरह से बिफरा हुआ है। सोशल मीडिया पर एक जमाने में बहुत सक्रिय रहने वाले ऋतिक रोशन आज इससे बेहद खफा हैं। उनके मुताबिक, इस मीडिया में ऐसे उदंड लोगों का कब्जा हो गया है, जो अगर आपको पसंद नहीं करते तो वे आपको नुकसान पहुंचाने की किसी भी हद तक जा सकते हैं।

 

वो कहते हैं, कृष-3 दर्शकों की उदासीनता से नहीं, सोशल मीडिया के दुष्प्रचार से असफल हुई। ऋतिक रोशन सोशल मीडिया पर आरोप लगाते हैं कि इसने उनकी छवि को धूमिल करने का जबरदस्त प्रयास किया है।ट्वीटर और फेसबुक से बॉलीवुड सेलेब्स की इन दिनों इसी वजह से भगदड़ मची हुई है, क्योंकि इन मंचों पर लोग उन्हें अपनी प्राइवेट जिंदगी नहीं जीने दे रहे। पिछले दिनों बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी सोशल मीडिया की ऐसी ही शिकायत कर चुके  हैं। तो अनुष्का शर्मा तो इस सबसे इस कदर हताश हो गई हैं कि वो कहती हैं, पता नहीं मैंने ऐसा क्या गुनाह कर दिया है कि लोग सोशल मीडिया पर लगातार मेरा मजाक बना रहे हैं, मुझ पर बनाये गये चुटकलों की बाढ़ आ गई है।

Read More कृति सैनन ने माधुरी के साथ किया डांस, वीडियो में आ रही है नजर


 एक जमाने में ओमपुरी पर भी ऐसे ही चुटकलों की बाढ़ आ गई थी, जिनमें उनका जमकर मजाक उड़ाया जाता था, उन्हें जलील किया जाता था और उनकी एक बदतमीज छवि उभारने की कोशिश की जाती थी। हालांकि अनुष्का शर्मा ने इस पूरे मामले में ज्यादा रिएक्शन नहीं किया, उसने चुपचाप अपने आपको इन तमाम हमलों से बचाने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बना ली है। लेकिन सलमान खान को तो इसके लिए अदालत तक जाना पड़ा था और देश की सर्वोच्च अदालत में उनके आलोचक को यह सख्त हिदायत दी थी कि वह उनकी आलोचना न करें।


यह अजीब संयोग है कि एक जमाने में सेलिब्रिटी खास करके बॉलीवुड के सेलिब्रिटी जिस सोशल मीडिया के पीछे भाग रहे थे, आज उनमें से ज्यादातर इससे पीछा छुड़ा रहे हैं। शायद इसकी वजह यह है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने इसे सिर्फ अपनी लोकप्रियता के लिए, अपनी कारोबारी सफलता के लिए भुनाने की सोची थी,इसे महज अपने फायदे के लिए एक कामयाब मंच बनाने की कोशिश की थी। उन्होंने कभी यह नहीं सोचा था कि सोशल मीडिया एक दुधारी तलवार की तरह भी काम कर सकती है, जो अगर उन्हें लोकप्रिय करेगी, तो अलोकप्रिय भी कर सकती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें