पड़ोसी ने हत्या करने के लिए दुकानदार से कहा- ऐसा चाकू दो, जिससे मांस कट जाए

मां-दो बेटों की हत्या का मामला

पड़ोसी ने हत्या करने के लिए दुकानदार से कहा- ऐसा चाकू दो, जिससे मांस कट जाए

मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों का मौहल्ला में मां और उसके दो मासूम बच्चों की हत्या करने वाला उनका पड़ोसी ही निकला है।

जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों का मौहल्ला में मां और उसके दो मासूम बच्चों की हत्या करने वाला उनका पड़ोसी ही निकला है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसे पकड़ने के लिए कई जिलों और राज्यों में दबिश दी जा रही है। जांच में सामने आया कि आरोपी शिवराज सिंह तोमर पीड़ित लक्ष्मण के घर के सामने ही रहता है, उसने वारदात से तीन घंटे पहले ही मालवीय नगर के सत्कार शॉपिंग स्थित बर्तन की दुकान से चाकू खरीदा था। चाकू खरीदते समय उसने दुकानदार से कहा कि ऐसा चाकू दो जिससे मांस कट जाए। पुलिस ने चाकू खरीदते हुए उसके फोटो भी जब्त किए हैं। 

गौरतलब है कि खटीकों का मौहल्ला स्थित लक्ष्मण बिष्ट के घर में एक युवक ने उसकी पत्नी सुमन, बेटे जिव्यांश और हव्यांश की बुधवार को गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस दौरान करीब पांच बजे लक्ष्मण की बहन नेहा ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो आरोपी उसे धक्का मारकर भाग गया। इस संबंध में लक्ष्मण की मां ने रिपोर्ट दी थी। अभी पुलिस शिवराज की मां, पिता और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 
पानी का विवाद, मौत लेकर आया
पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी और पीड़ित के दोनों के घर आमने-सामने हैं। कुछ समय पहले दोनों परिवारों के बीच छोटी सी बात को लेकर विवाद हुआ था। करीब दो माह पूर्व पानी की बात को लेकर विवाद हो गया था, जो काफी देर तक चला। तब से ही शिवराज ने हत्या की प्लानिंग शुरू कर दी थी। आरोपी ने बुधवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सत्कार शॉपिंग सेंटर से चाकू खरीदा और घर आ गया। उसके बाद मौका मिलते ही सामने वाले घर में घुस गया और कमरे का गेट बंदकर मां और दो बेटों की हत्या कर दी। जांच में सामने आया कि आरोपी ने चाकू से पहले मुंह छिपाने के लिए रूमाल, मफलर और शर्ट खरीदा था। 

थाने पहुंचे परिजन
मां-दो बेटों की हत्या करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार सुबह परिजन समेत अन्य लोग मालवीय नगर थाने पहुंचे। पुलिस के अधिकारियों के तुरंत गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद भीड़ वापस आ गई। वहीं पोस्टमार्टम के बाद सुमन, जिव्यांश और हव्यांश का शव घर पहुंचा तो चीख-पुकार मच गई। एक साथ तीन अर्थियां देख सभी की आंखें नम हो गर्इं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में