पड़ोसी ने हत्या करने के लिए दुकानदार से कहा- ऐसा चाकू दो, जिससे मांस कट जाए

मां-दो बेटों की हत्या का मामला

पड़ोसी ने हत्या करने के लिए दुकानदार से कहा- ऐसा चाकू दो, जिससे मांस कट जाए

मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों का मौहल्ला में मां और उसके दो मासूम बच्चों की हत्या करने वाला उनका पड़ोसी ही निकला है।

जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों का मौहल्ला में मां और उसके दो मासूम बच्चों की हत्या करने वाला उनका पड़ोसी ही निकला है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसे पकड़ने के लिए कई जिलों और राज्यों में दबिश दी जा रही है। जांच में सामने आया कि आरोपी शिवराज सिंह तोमर पीड़ित लक्ष्मण के घर के सामने ही रहता है, उसने वारदात से तीन घंटे पहले ही मालवीय नगर के सत्कार शॉपिंग स्थित बर्तन की दुकान से चाकू खरीदा था। चाकू खरीदते समय उसने दुकानदार से कहा कि ऐसा चाकू दो जिससे मांस कट जाए। पुलिस ने चाकू खरीदते हुए उसके फोटो भी जब्त किए हैं। 

गौरतलब है कि खटीकों का मौहल्ला स्थित लक्ष्मण बिष्ट के घर में एक युवक ने उसकी पत्नी सुमन, बेटे जिव्यांश और हव्यांश की बुधवार को गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस दौरान करीब पांच बजे लक्ष्मण की बहन नेहा ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो आरोपी उसे धक्का मारकर भाग गया। इस संबंध में लक्ष्मण की मां ने रिपोर्ट दी थी। अभी पुलिस शिवराज की मां, पिता और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 
पानी का विवाद, मौत लेकर आया
पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी और पीड़ित के दोनों के घर आमने-सामने हैं। कुछ समय पहले दोनों परिवारों के बीच छोटी सी बात को लेकर विवाद हुआ था। करीब दो माह पूर्व पानी की बात को लेकर विवाद हो गया था, जो काफी देर तक चला। तब से ही शिवराज ने हत्या की प्लानिंग शुरू कर दी थी। आरोपी ने बुधवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सत्कार शॉपिंग सेंटर से चाकू खरीदा और घर आ गया। उसके बाद मौका मिलते ही सामने वाले घर में घुस गया और कमरे का गेट बंदकर मां और दो बेटों की हत्या कर दी। जांच में सामने आया कि आरोपी ने चाकू से पहले मुंह छिपाने के लिए रूमाल, मफलर और शर्ट खरीदा था। 

थाने पहुंचे परिजन
मां-दो बेटों की हत्या करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार सुबह परिजन समेत अन्य लोग मालवीय नगर थाने पहुंचे। पुलिस के अधिकारियों के तुरंत गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद भीड़ वापस आ गई। वहीं पोस्टमार्टम के बाद सुमन, जिव्यांश और हव्यांश का शव घर पहुंचा तो चीख-पुकार मच गई। एक साथ तीन अर्थियां देख सभी की आंखें नम हो गर्इं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन
गहलोत अपने आवास पर लोकसभा वार नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठकें कर जीत की रणनीति भी तलाशने में जुट गए...
केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में होगा रूपक महोत्सव
संघर्ष विराम पर बातचीत के लिए नहीं आए इजरायली प्रतिनिधि 
तकनीकी विकास से ही देश की रक्षा : राजनाथ 
तीस हजार विजिटर और 500 करोड़ के व्यापार का कीर्तिमान
आईटी में नवीन अनुसंधान और टेक्नीकल एजुकेशन पर अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 
पीआरएन में सोसायटी पट्टे के मकानों पर बिजली कनेक्शन क्यों नहीं दिया : हाईकोर्ट