तेलंगाना में कांग्रेस 3 विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने किया आग्रह

वोटों की गिनती को रोकने का अनुरोध किया

तेलंगाना में कांग्रेस 3 विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने किया आग्रह

चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग समन्वय समिति के अध्यक्ष जी निरंजन ने आयोग से यह पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की जांच पूरी होने तक तीन विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती को रोकने का अनुरोध किया है।

खम्मम। तेलंगाना में कांग्रेस ने 3 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के दौरान एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं पर धांधली और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से पुनर्मतदान का आग्रह किया। चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग समन्वय समिति के अध्यक्ष जी निरंजन ने आयोग से यह पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की जांच पूरी होने तक तीन विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती को रोकने का अनुरोध किया है। इन विधानसभा क्षेत्रों में एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं पर धांधली और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया गया है। एएमआईएम नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं पर हमला करने का भी आरोप है। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान तनावपूर्ण माहौल बनाया गया और एएमआईएम को छोड़कर किसी भी अन्य पार्टी एजेंट को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अन्य दलों के एजेंट की अनुपस्थिति के दौरान एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने फर्जी मतदान और धांधली की थी। 

संबंधित अधिकारी एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं के इस तरह के व्यवहार के कारण उनकी जांच करने में असमर्थ दिखाई दिए थे। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से दोषियों पर मामला दर्ज करने के लिए इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर व्यवस्थित सभी वेब कैमरों और सीसी कैमरों की जांच करने का अनुरोध किया तथा मतगणना के दिन इन तीन विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना रोकने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान होना बहुत जरूरी है।

3

 

Read More डबल इंजन की सरकार जंगलराज की है गारंटी : राहुल

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News