Rajasthan Election Result: कांग्रेस के एक बागी के अलावा किसी को नहीं मिली जीत

Rajasthan Election Result: कांग्रेस के एक बागी के अलावा किसी को नहीं मिली जीत

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने बागी होकर चुनाव लड़े। इन बागियों में से एक बागी को छोड़कर किसी को भी जीत नसीब नहीं हुई।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने बागी होकर चुनाव लड़े। इन बागियों में से एक बागी को छोड़कर किसी को भी जीत नसीब नहीं हुई। हनुमानगढ़ में कांग्रेस के बागी गणेशराज बंसल को जीत मिली है। लूणकरणसर से बागी पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल को हार का मुंह देखना पड़ा। पुष्कर से गोपाल बाहेती भी हारे। विराटनगर से रामचन्द्र सराधना, बसेड़ी से खिलाड़ीलाल बैरवा, बाड़ी से पूर्व विधायक गिर्राज मलिंगा ने भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ सीट पर विधायक जौहरीलाल मीणा ने बगावत कर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। हिंडौन सीट पर विधायक भरोसीलाल जाटव ने बागी होकर बेटे बृजेश जाटव को चुनाव लड़ाया, लेकिन हार मिली। सरदार शहर से अनिल कुमार शर्मा के सामने नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी, मनोहर थाना में नेमीचंद मीणा के सामने पूर्व विधायक कैलाश मीणा, नागौर में हरेंद्र मिर्धा के सामने पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान, नगर में वाजिब अली के सामने जिलाध्यक्ष डॉ. गोविंद शर्मा, सिवाना सीट पर मानवेंद्र सिंह के सामने कांग्रेस नेता सुनील परिहार मैदान में डटे रहे, लेकिन जीत नहीं मिली। इन प्रत्याशियों ने कांग्रेस के वोट जरूर काटे। वोट काटने वालों में चौरासी से महेंद्र बरजोड, सादुलशहर से ओम बिश्नोई, मनोहरथाना से कैलाशचंद मीणा, खींवसर से दुर्ग सिंह, सवाईमाधोपुर से डॉ. अजीजुद्दीन आजाद, छबड़ा से नरेश मीणा, मालपुरा से गोपाल गुर्जर और ब्यावर से मनोज चौहान ने वोटों का नुकसान पहुंचाया।  

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में