तूफान के प्रभाव से निपटने को चेन्नई का दिए गए चार हजार करोड़ रूपये:स्टालिन

तूफान के प्रभाव से निपटने को चेन्नई का दिए गए चार हजार करोड़ रूपये:स्टालिन

स्टालिन ने कहा कि राज्य अन्य प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए, पांच हजार करोड़ रुपये की  केंद्र से अंतरिम वित्तीय सहायता की मांग करेगा।

चेन्नई। तमिलनाडु के चेन्नई शहर में हाल ही में आया शक्तिशाली तूफान मिचौंग के कारण भारी वर्षा से अचानक बाढ़ से शहर में कम तबाही होने पर मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने बुधवार को कहा कि इस तूफान से मचने वाली तबाही से शहर को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार ने चार हजार करोड़ रुपये दिए।

स्टालिन ने कहा कि राज्य अन्य प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए, पांच हजार करोड़ रुपये की  केंद्र से अंतरिम वित्तीय सहायता की मांग करेगा। उन्होंने कहा कि द्रमुक सांसद केंद्र से पांच करोड़ रुपये की अंतरिम राहत पाने के लिए इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चक्रवाती तूफान के कारण 2015 की तुलना में इस बार अभूतपूर्व और भारी बारिश के कारण होने वाली मौतें घटकर केवल सात रह गईं, जो कि 199 से अधिक मौतों की तुलना में नहीं होनी चाहिए थी। 2015 में अचानक आई बाढ़ के दौरान हुआ। उन्होंने कहा कि ये सात मौतें भी दुर्भाग्यपूर्ण थीं।     

स्टालिन ने एक्स पर लिखा, ''केरल के पिनाराई विजयन के साथ एकजुटता की सराहना करते हैं। कॉमरेड पिनाराई विजयन आपके आउटरीच के लिए आभारी हैं। चेन्नई लगातार ठीक हो रहा है और केरल के लोगों की ओर से आपकी वास्तविक ङ्क्षचता हमारे दिलों को छू जाती है। हम सब मिलकर इस चुनौती से पार पा लेंगे।''        

Read More Stock Market Update : बजट में सीजीटी में बढ़ोतरी का बाजार पर रहा असर, सेंसेक्स-निफ्टी गिरे

स्टालिन ने शहर के विभिन्न राहत शिविरों और विशेष चिकित्सा शिविरों का भी दौरा किया और लोगों को राहत सामग्री वितरित की।

Read More बजट 2024 पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया- बजट नाउम्मीदी का पुलिंदा

स्पष्ट रूप से पिछले अन्नाद्रमुक शासन पर कटाक्ष करते हुए, स्टालिन ने कहा, 2015 में अचानक आई बाढ़ चेम्बरमबक्कम झील से छोड़े गए पानी के कारण कृत्रिम थी और वर्तमान बाढ़ मूसलाधार बारिश के कारण हुई। उन्होंने बताया कि वंडालूर और वेलाचेरी के पास मुदिचुर तथा आसपास के कई उपनगरीय इलाके अभी भी जलमग्न हैं, जो एक द्वीप जैसा दिख रहा है। अधिकारियों ने लोगों को बचाने के लिए फाइबर नौकाओं को लगाया और भोजन के पैकेट, दूध, दही सहित अन्य आवश्यक सामान भी वितरित किए। कुछ उपनगरीय इलाकों में खाने के पैकेट हवाई मार्ग से भी गिराए गए, क्योंकि भारी जलभराव के कारण लोगों को घर के अंदर ही रहना पड़ा। ग्रेट चेन्नई कॉर्पोरेशन के अधिकारी पानी निकालने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

Read More विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के बाहर किया प्रदर्शन, नेताओं ने लगाए सरकार विरोधी नारे

Tags: mk stalin

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में