रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है

रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए।

रांची। भारत ने जेएससीए मैदान रांची में खेले गए चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन आज इंग्लैंड को 5 विकेट से पराजित कर श्रृंखला में 3-1  की अपराजय बढ़त लेकर 2012 के बाद भारतीय भूमि पर टेस्ट श्रृंखला नहीं हारने के अपने रिकार्ड को बरकरार रखा।

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है। भारत और इंग्लैंड के बीच अब श्रृंखला का पांचवा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा लेकिन श्रृंखला के परिणाम पर इसका कोई असर नहीं होगा।

भारत ने  इंग्लैंड के खिलाफ अब तक  136 टेस्ट मैच खेले हैं उसमें से  35 में जीत हासिल की 50 ड्रॉ रहा जबकि 51मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली। भारती भूमि पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 69 टेस्ट मैच में यह 25 वीं जीत दर्ज की भारत को इस दौरान 15 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा और 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119 मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए। इसी टेस्ट में रोहित ने अपने 58 टेस्ट मैच में अपने 4000 टेस्ट रन पुरे किए।

Read More Paris Paralympics : अजीत ने भाला फेंक स्पर्धा में सिल्वर और सुंदर ने जीता कांस्य पदक

रांची के जेएससीए मैदान में भारत ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उसे किसी में हार का सामना नहीं करना पड़ा। रांची में पहला टेस्ट मैच भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और वह मैच ड्रा रहा। भारत ने रांची में खेले गए अपने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराया था। इसी टेस्ट में झारखंड के शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। रांची में अपने तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। इस टेस्ट में बिहार के आकाशदीप ने टेस्ट मैच में पदार्पण किया।

Read More सचिन सर्जेराव खिलाड़ी ने गोला फेंक स्पर्धा में जीता रजत पदक

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश