रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है

रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए।

रांची। भारत ने जेएससीए मैदान रांची में खेले गए चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन आज इंग्लैंड को 5 विकेट से पराजित कर श्रृंखला में 3-1  की अपराजय बढ़त लेकर 2012 के बाद भारतीय भूमि पर टेस्ट श्रृंखला नहीं हारने के अपने रिकार्ड को बरकरार रखा।

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है। भारत और इंग्लैंड के बीच अब श्रृंखला का पांचवा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा लेकिन श्रृंखला के परिणाम पर इसका कोई असर नहीं होगा।

भारत ने  इंग्लैंड के खिलाफ अब तक  136 टेस्ट मैच खेले हैं उसमें से  35 में जीत हासिल की 50 ड्रॉ रहा जबकि 51मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली। भारती भूमि पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 69 टेस्ट मैच में यह 25 वीं जीत दर्ज की भारत को इस दौरान 15 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा और 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119 मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए। इसी टेस्ट में रोहित ने अपने 58 टेस्ट मैच में अपने 4000 टेस्ट रन पुरे किए।

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

रांची के जेएससीए मैदान में भारत ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उसे किसी में हार का सामना नहीं करना पड़ा। रांची में पहला टेस्ट मैच भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और वह मैच ड्रा रहा। भारत ने रांची में खेले गए अपने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराया था। इसी टेस्ट में झारखंड के शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। रांची में अपने तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। इस टेस्ट में बिहार के आकाशदीप ने टेस्ट मैच में पदार्पण किया।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग