रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है

रोहित शर्मा के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे, इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 25वीं जीत

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए।

रांची। भारत ने जेएससीए मैदान रांची में खेले गए चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन आज इंग्लैंड को 5 विकेट से पराजित कर श्रृंखला में 3-1  की अपराजय बढ़त लेकर 2012 के बाद भारतीय भूमि पर टेस्ट श्रृंखला नहीं हारने के अपने रिकार्ड को बरकरार रखा।

वर्ष 2012 के बाद भारतीय भूमि पर भारत की यह लगातार 17वीं टेस्ट श्रृंखला जीत है। भारत और इंग्लैंड के बीच अब श्रृंखला का पांचवा टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा लेकिन श्रृंखला के परिणाम पर इसका कोई असर नहीं होगा।

भारत ने  इंग्लैंड के खिलाफ अब तक  136 टेस्ट मैच खेले हैं उसमें से  35 में जीत हासिल की 50 ड्रॉ रहा जबकि 51मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली। भारती भूमि पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 69 टेस्ट मैच में यह 25 वीं जीत दर्ज की भारत को इस दौरान 15 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा और 18 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जहां इस टेस्ट मैच में अपना 17 अर्ध शतक पूरा किया वही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 119 मैचों में उनके 9000 रन पूरे हो गए। इसी टेस्ट में रोहित ने अपने 58 टेस्ट मैच में अपने 4000 टेस्ट रन पुरे किए।

Read More रोहित और कोहली पर बोले कोच गंभीर- फिट होने पर खेल सकते है 2027 का विश्वकप 

रांची के जेएससीए मैदान में भारत ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और उसे किसी में हार का सामना नहीं करना पड़ा। रांची में पहला टेस्ट मैच भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और वह मैच ड्रा रहा। भारत ने रांची में खेले गए अपने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराया था। इसी टेस्ट में झारखंड के शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। रांची में अपने तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। इस टेस्ट में बिहार के आकाशदीप ने टेस्ट मैच में पदार्पण किया।

Read More नीरज चोपड़ा सहित 24 सैन्य एथलीट करेंगे ओलंपिक में प्रदर्शन, 2 महिलाएं भी है शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में