सोरसन के पशु चिकित्सालय का एक साल बाद भी निर्माण अटका पड़ा

भवन के अभाव में पशु के इलाज में हो रहे परेशानी

सोरसन के पशु चिकित्सालय का एक साल बाद भी निर्माण अटका पड़ा

बिल्डिंग के अभाव में पशुपालकों को समस्या से जूझना पड़ता है।

बारां। पशु चिकित्सालय सोरसन नोडल अंता के भवन निर्माण का कार्य लगभग एक वर्ष पूर्व कृषि विपणन बोर्ड संस्था ने चालू किया गया था, जो आज दिन तक भी पूरा नहीं किया गया है। बिल्डिंग का कार्य चार-पांच फीट उंची दीवार तक ही किया गया है और परिसर क्षेत्र में ईंटे, गिट्टी, सीमेंट के कटटे पडे हुए हैं। सीमेंट कटटे बरसात में भीगकर पत्थर हो चुके हैं। बिल्डिंग के अभाव में पशुपालकों को समस्या से जूझना पड़ता है।  वर्तमान में पशु चिकित्सालय ग्राम पंचायत के पुराने भवन के एक छोटे से कमरे में संचालित किया जा रहा है। यह स्थान भीड-भाड वाली जगह, ग्राम के मुख्य चौराहा पर होने के कारण इलाज के दौरान यहां पर पदस्थापित पशु चिकित्सा सहायक रामगोपाल रेगर को बडी समस्या का सामना करना पडता है। इस अस्पताल के क्षेत्र में इलाज के लिए आठ-दस गांव के पशुपालक आते हैं। ग्रामीण गिरिराज मेघवाल, लीलाधर, नरेश कुमार, विष्णु, राजमल, मोनू कुमार, प्रहलाद, रविन्द्र आदि ने अति शीघ्र नवीन भवन निर्माण की मांग की है।

सोरसन के पशुचिकित्सालय का कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है। जिससे पशुओं के इलाज में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 
- जुगलकिशोर, पशुपालक। 

वर्तमान में पशु चिकित्सालय पुराने भवन के एक छोटे से कमरे में संचालित किया जा रहा है। अति शीघ्र नवीन भवन निर्माण कराया जाए। 
- मनोज नागर, ग्रामीण। 

अधूरे निर्माण को शीघ्र ही पूरा कराया जाएगा। थोडा डिले हो गया। अभी छूट्टी पर हूं। जैसे ही आऊंगा टैंडर लगाकर काम चालू कर दिया जाएगा।
- रामप्रसाद,एक्सईएन, बारां कृषि विपणन बोर्ड

Read More कन्हैयालाल केस में झूठा प्रचार किया, एनआईए की कार्रवाई का किसी को पता नहीं : गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News