ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सोनिया ने जताई चिंता, कहा- आसमान छूती महंगाई ने तोड़ी आम लोगों की कमर

ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सोनिया ने जताई चिंता, कहा- आसमान छूती महंगाई ने तोड़ी आम लोगों की कमर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस के प्रभारी महासचिवों और सचिवों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जारी वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि खाद्य तेल, दालें तथा अन्य जरूरी वस्तुओं की आसमान छू रही कीमतों ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जारी वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि खाद्य तेल, दालें तथा अन्य जरूरी वस्तुओं की आसमान छू रही कीमतों ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। सोनिया गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस के प्रभारी महासचिवों और सचिवों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत बढ़ गए हैं, जिससे खाद्य तेल, दाल तथा जरूरी वस्तुओं की कीमत आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गई है।

उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि यह महामारी असंख्य परिवारों पर कहर बनकर टूटी और इसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लाखों लोगों को महामारी में जान गंवानी पड़ी और असंख्य परिवारों को इस कहर से अपनों को खोना पड़ा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान दूसरी लहर की तरह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति नहीं बने, इसलिए आवश्यक कदम उठाए जाने की जरूरत है। उनका कहना था कि कोरोना की लड़ाई में अब तक सरकार की तरफ से जो कमियां सामने आई, उन्हें उजागर करने के लिए कांग्रेस ने श्वेत पत्र तैयार किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार इन सब सुझावों को ध्यान में रखते हुए कदम उठाएगी और संभावित तीसरी लहर की असर को कम किया जा सकेगा।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News