परिवहन विभाग के पांच दिन हुए पूरे नहीं लगी हाई सिक्योरिटी प्लेट

विभाग ने निर्देंश दिए लेकिन नए पोर्टल, नए आवेदन और रिफंड को लेकर नहीं कोई स्पष्टता

परिवहन विभाग के पांच दिन हुए पूरे नहीं लगी हाई सिक्योरिटी प्लेट

विभाग की ओर से पोर्टल शुरू नहीं करने और बुकिंग वाले आवेदकों के वाहनों पर प्लेट नहीं लगाने के बाद क्या होगा।

कोटा । परिवहन विभाग की ओर से हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने की प्रक्रिया पर रोक लगाने के बाद नया पोर्टल शुरू करने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही जिन वाहनों की बुकिंग हो चुकी है उन पर पांच दिन में प्लेट लगाने और शेष आवेदकों को प्लेट का शुल्क रिफंड करने के भी निर्देश दिए गए थे। लेकिन पांच दिन पूरे हो जाने के बाद न तो आवेदन के लिए नए पोर्टल की शुरूआत हुई है और न ही आवेदकों की फीस रिफंड करने की कवायद शुरू हुई है। ऐसे में वाहन मालिकों के सामने असमंजस की स्थिति खड़ी हो चुकी है। विभाग की ओर से पोर्टल शुरू नहीं करने और बुकिंग वाले आवेदकों के वाहनों पर प्लेट नहीं लगाने के बाद क्या होगा।

कोटा में हो चुके 20 हजार आवेदन
कोटा शहर में 1 लाख 85 हजार से ज्यादा वाहनों पर एचएसआरपी लगनी थी। जिनमें अब तक 37 हजार से ज्यादा वाहनों पर एचएसआरपी लग चुकी हैं। वहीं 20 हजार से ज्यादा वाहनों ने एचएसआरपी लगाने के लिए आवेदन किया हुआ है। कई वाहन मालिक ऐसे हैं जिन्होंने दिसंबर तक के स्लॉट बुक किए हुए हैं। ऐसे में इन सभी वाहनों पर पांच दिन के अंदर प्लेट लगानी थी जो संभव नहीं था। जिसके चलते जिन वाहन मालिकों ने प्लेट के लिए स्लॉट बुक करा लिए हैं उनके बीच प्लेट के लगने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वहीं विभाग की ओर से डीलरों और सियाम पोर्टल को प्लेट लगाने के लिए दिया गया पांच दिन के समय भी पूरा हो गया है। 

पोर्टल की कोई अपडेट नहीं, रिफंड का स्पष्ट नहीं
विभाग की ओर से सियाम पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया को बंद कर प्रदेश स्तर पर नया पोर्टल शुरू करने को कहा गया था। जिसके पांच दिन के अंदर चालू करना था लेकिन विभाग की ओर से अभी तक पोर्टल पर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है। साथ ही विभाग की ओर से सियाम के डायरेक्टर को सभी आवेदकों के रिफंड के लिए कहा गया था। लेकिन पांच दिन बाद भी रिफंड को लेकर कोई अग्रिम सूचना नहीं है। लोगों को रिफंड किस प्रकार से किया जाएगा इसके लिए कोई रूपरेखा तैयार नहीं की गई है।

लोगों का कहना है
एचएसआरपी लगाने के लिए 16 अक्टूबर का स्लॉट बुक किया हुआ है, सूचना मिली थी कि सभी को पांच दिन के अंदर प्लेट लगेंगी लेकिन अभी तक कोई सूचना नहीं है ना ही प्लेट लगने की और ना ही रिफंड की।
- नरेन्द्र कुमार, प्रेम नगर

Read More न खेलने को मैदान, न सिखाने को शिक्षक, कैसे मिले मैडल

विभाग को प्लेट लगाने, नए आवेदन और रिफंड को लेकर स्थिति स्पष्ट करना चाहिए क्योंकि रिफंड नहीं होने की स्थिति में लोगों दोबारा शुल्क जमा करना पड़ेगा।
- सैफ मोहम्मद, विज्ञान नगर

Read More एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करने के लिए टैली प्राइम 5.0

वाहन मालिकों में आवेदन के बाद अब प्लेट लगने और रिफंड को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पहले आवेदन के लिए हजारों लोग आते थे, अब एक भी नहीं आ रहा। विभाग की ओर से भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा है।
- विजय प्रजापति, यातायात सलाहकार

Read More प्रभारी रंधावा पहुंचे जयपुर, डोटासरा सहित कई नेताओं ने की अगवानी

इनका कहना है
उच्च स्तर की ओर से प्लेट लगाने, नए पोर्टल और रिफंड को लेकर अभी कोई जवाब नहीं आया है। डीलरों को प्लेट लगाने के लिए बोला हुआ है। आगे नए आदेश आने के बाद ही कुछ कह पाएंगे।
- दिनेश सिंह सागर, आरटीओ, कोटा

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत का मामला : मामले की होगी जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की तबीयत खराब होने के मामले में अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।
Gold & Silver Price: चांदी 800 रुपए और जेवराती सोना 400 रुपए सस्ता
कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई का सीधा प्रसारण रोकने की गुहार ठुकराई
भारत ने पांचवी बार जीता एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब
युवाओं में मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा, वादाखिलाफी से बैशाखियों पर आई सरकार: पूनियां
मोदी सरकार के तीसरें कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर बोले प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़- 100 दिन में 15 लाख करोड़ की दी योजनाएं 
आतिशी के सीएम चुने जाने पर स्वाति मालीवाल बोली- आतंकवादी को बचाने की लड़ाई लड़ने वाले परिवार की महिला को सीएम बनाना दुखद