स्वच्छता ही ईश्वर है, अपने घर, गली, मौहल्ले को साफ  रखें नागरिक: रियाड़

श्राद्धों में रोटी या घर में बनाया प्रसाद सड़कों पर ना डालें

स्वच्छता ही ईश्वर है, अपने घर, गली, मौहल्ले को साफ  रखें नागरिक: रियाड़

स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 की तैयारियों को लेकर नगर निगम जयपुर ग्रेटर की ओर से चलाए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लोगों को सफाई के लिए जागरूक किया जा रहा है।

जयपुर। स्वच्छ सर्वेक्षण-2024 की तैयारियों को लेकर नगर निगम जयपुर ग्रेटर की ओर से चलाए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लोगों को सफाई के लिए जागरूक किया जा रहा है। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत रामनिवास बाग स्थित मसाला चौक फूड स्ट्रीट पर कार्यक्रम में निगम ग्रेटर आयुक्त रुकमणि रियाड़ ने आमजन से अपने शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर रखने की अपील की।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही ईश्वर है, इसलिए श्राद्धों में रोटी या घर में बनाया प्रसाद सड़कों पर ना डालें, ना ही सड़कों पर जगह-जगह श्वानों को रोटी डालें। जयपुर को स्वच्छ बनाने में आमजन का सहयोग भी आवश्यक है। स्वच्छता एक ऐसी आदत है जो आने वाली पीढ़ियों को भी प्रभावित करती है। खुले में कचरा ना फेंके तभी हम स्वच्छ जयपुर के सपने को साकार कर पाएंगे। इस दौरान नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता की कहानी जमूरे की जुबानी टीम फिनीलूप, कचरे से कंचन टीम सीफार, स्वच्छता संवाद, स्वच्छता शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान आयोजित किया गया। 

जगतपुरा के वार्ड 108 में हुआ स्वच्छता जनजागरूकता कार्यक्रम
निगम ग्रेटर एवं सीफार के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत वार्ड नं. 108 में जनता के साथ संवाद और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया, जिसमें स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया और स्वच्छता पखवाड़ा को एक उत्सव के रूप में मनाया। सभी ने अपने घर के आगे रंगोली बनाई एवं स्वच्छता से जुड़े नारे लगाए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

मेडिकल कॉलेज छात्रा सुसाइड मामला : हॉस्टल वार्डन से परेशान होकर की थी आत्महत्या, मामा ने लगाए आरोप मेडिकल कॉलेज छात्रा सुसाइड मामला : हॉस्टल वार्डन से परेशान होकर की थी आत्महत्या, मामा ने लगाए आरोप
वह सांगानेर के साईपुरा स्थित डॉक्टर एमपीके होम्यापेथी मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेटर में प्रथम वर्ष की छात्रा थी। दिव्यांशी...
मोदी को अब्दुल्ला परिवार का होना चाहिए आभारी, कश्मीर के भारत में विलय में निभायी अहम भूमिका : महबूबा
बच्चों के लिए लगाई स्वच्छता की पाठशाला, लोगों को कचरा प्रबंधन के दिए टिप्स
साइबर सुरक्षा : आम जनता में जागरूकता के लिए एडवाजरी की जारी
वर्ल्ड फूड इंडिया 2024: भव्यता की पृष्ठभूमि
भजनलाल शर्मा ने निवेश को लेकर हिकलिंग से की चर्चा
आज का राशिफल