फलौदी के बाद अब नोखा में जेल ब्रेक: उप कारागार से 5 कैदी फरार, पहले खिड़की तोड़ी फिर दीवार कूदकर भागे

फलौदी के बाद अब नोखा में जेल ब्रेक: उप कारागार से 5 कैदी फरार, पहले खिड़की तोड़ी फिर दीवार कूदकर भागे

फलोदी जेल ब्रेक कांड के बाद अब बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक पांचों कैदियों ने फरार होने की पहले से योजना बना रखी थी। आधी रात के बाद करीब 2.30 बजे पांचों कैदी एक बैरक की खिड़की तोड़कर और फिर कपड़े से बनाई रस्सी के सहारे जेल की दो दीवारों को फांदकर फरार हो गए।

बीकानेर। प्रदेश में करीब 15 दिन पहले हुए फलोदी जेल ब्रेक कांड के बाद अब बीकानेर की नोखा जेल से 5 कैदी फरार हो गए हैं। जेल प्रशासन के अनुसार हनुमानगढ़ के पीलीबंगा के वार्ड नंबर 22 निवासी सुरेश कुमार, हनुमानगढ़ के ही नावां गांव निवासी सलीम खान एवं खारिया गांव निवासी मनदीपसिंह, नोखा क्षेत्र के कुचौर आगुणी निवासी रतिराम एवं सादुलपुर निवासी अनिल पंडित देर रात जेल से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक पांचों कैदियों ने फरार होने की पहले से योजना बना रखी थी। आधी रात के बाद करीब ढाई बजे पांचों कैदी एक बैरक की खिड़की तोड़कर और फिर कपड़े से बनाई रस्सी के सहारे जेल की दो दीवारों को फांदकर फरार हो गए। जेल के एक प्रहरी को कुछ शंका हुई तो उन्होंने बैरक चेक किया। उसमें 5 कैदी नदारद मिले।

जेल से 5 कैदी फरार होने की सूचना पर जेल प्रशासन के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। नोखा डीएसपी नेमसिंह चौहान और थाना प्रभारी अरविन्द सिंह शेखावत भी मय टीम उप कारागार पहुंचे। उन्होंने जेल कर्मचारियों से पूरी घटना की जानकारी ली। कैदियों की धरपकड़ के लिए पुलिस के 5 दल बनाए गए। सभी दलों ने कैदियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी। वहीं हनुमानगढ़ एवं नागौर जिले में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले जोधपुर जिले की फलोदी जेल से भी 16 कैदी फरार हो गए थे। यह घटना कैदियों ने जेल स्टाफ के साथ मिलकर अंजाम दी थी। इस घटना में फरार हुए बंदियों में से अभी दो-तीन ही पकड़े जा सके हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News