बीमार अवस्था में मिली बाघिन एसटी-2

बाघिन के पीछे के पैर कमजोर हो गए है

बीमार अवस्था में मिली बाघिन एसटी-2

इस दौरान देखने में आया कि करीब 3 घंटे से उसने कोई मूवमेंट नहीं किया। सूचना पाकर वन संरक्षक एवं क्षेत्र निदेशक आरएन मीणा और उपवन संरक्षक मौके पर पहुंचे।

जयपुर। सरिस्का टाइगर रिजर्व में रहवास कर रही बाघिन एसटी-2 को कूंचा राजगढ़ रेंज वन मण्डल, अलवर वन क्षेत्र में बीमार अवस्था में मिली। इस दौरान देखने में आया कि करीब 3 घंटे से उसने कोई मूवमेंट नहीं किया। सूचना पाकर वन संरक्षक एवं क्षेत्र निदेशक आरएन मीणा और उपवन संरक्षक मौके पर पहुंचे। बाघिन की स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों के दल को बुलाया गया। सरिस्का टाइगर रिजर्व के उप वन संरक्षक डीपी जागावत ने बताया कि वृद्धावस्था के चलते बाघिन के पीछे के पैर कमजोर हो गए है। 

आगे के पैरों में भी घाव नजर आ रहे हैं। ऐसे में करीबन 12 बजकर 39 मिनट पर बाघिन को ट्रेंकुलाइज कर सरिस्का में नया पानी स्थित एनक्लोजर में लाया गया। बाघिन करीब 17 साल की है। गौरतलब है कि सरिस्का टाइगर रिजर्व में इस समय 7 बाघ, 10 बाघिन और 7 शावक हैं। एसटी-13 पिछले काफी समय से मिसिंग चल रहा है। सरिस्का फाउंडेशन के सचिव दिनेश दुर्रानी का कहना है कि बाघिन एसटी-2 को सरिस्का की राजमाता कहा जाता है। 

Post Comment

Comment List

Latest News