सड़क खोदकर अधूरा छोड़ा काम, खामियाजा भुगत रही जनता

जलदाय विभाग की लापरवाही: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका, राहगीर हो रहे परेशान, आए दिन हो रहे हादसे

सड़क खोदकर अधूरा छोड़ा काम, खामियाजा भुगत रही जनता

नवरात्रि पर्व पर माँ दुर्गा की झांकिया बनाई गई है सड़क उबड़ खाबड़ होने से सड़क से गुजरने में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना लाजमी है। इसके बाद दीपावली का पर्व भी नजदीक है जिसमे लोग अपने मकानों प्रतिष्ठानों को सजाते है। जिसके सामने खुदी सड़क दीपोत्सव की सारी रौनक को खत्म कर देगी लगातार हो रही बारिश के बीच सड़क पर पानी भरा होने से खुदी सड़क पर गड्ढे व उससे फैले पत्थर दिखाई नही देते जिससे हादसे का खतरा बना रहा है।

 किशनगंज।  किशनगंज पंचायत समिति क्षेत्र के वार्ड 11 में पेयजल लाइन बिछाने के लिए खोदी गई कस्बे की इंटरलॉकिंग सड़क आमजन के लिए नासूर बन गई है। बीते एक माह से खोदी गई सड़क जिससे आमजन सहित वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलदाय विभाग द्वारा जल जीवन मिशन के तहत नवीन पेयजल पाइप लाइन डाल कर नवीन नल कनेक्शन दिए जा रहे है। जिसकी नई पाइप लाइन के लिए सड़क को खोदा जा रहा है। जिसका निर्माण कार्य वर्तमान में कार्य रुका हुआ है। एक माह पूर्व सड़क खोदकर पाइप लाइन डालने के बाद सड़क को ऐसे ही छोड़ दिया गया। जलदाय विभाग की इस लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे के मुख्य चौराहे रोड़ पर दरवाजा से पटवार घर तक मुख्य सड़क पर लगभग एक माह पूर्व खुदाई कर पाइपलाइन डाल दी गयी थी। लेकिन उसके बाद कार्य रोक दिया गया ना तो नए कनेक्शन किए और ना ही खुदी हुई सड़क की मरम्मत की।

त्योहारी सीजन में हो रहे  कस्बे वासी परेशान
कस्बे की मुख्य सड़क होने से अधिकांश आवाजाही इसी मार्ग से होती हैं। हाल ही में अनन्त चतुर्दशी पर शोभायात्रा, जलझूलनी एकादशी व तेजा दशमी पर विशाल देवविमानों की शोभायात्रा निकाली गई जिससे हजारों की संख्या में कस्बेवासियों की आवाजाही रही।  लेकिन सड़क खोदी होने के कारण भारी समस्या का सामना करना पड़ा। वही कस्बे में नवरात्रि पर्व पर माँ दुर्गा की झांकिया बनाई गई है सड़क उबड़ खाबड़ होने से सड़क से गुजरने में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना लाजमी है। इसके बाद दीपावली का पर्व भी नजदीक है जिसमे लोग अपने मकानों प्रतिष्ठानों को सजाते है। जिसके सामने खुदी सड़क दीपोत्सव की सारी रौनक को खत्म कर देगी लगातार हो रही बारिश के बीच सड़क पर पानी भरा होने से खुदी सड़क पर गड्ढे व उससे फैले पत्थर दिखाई नही देते जिससे हादसे का खतरा बना रहा है। कई बार दुपहिया वाहन चालक इससे गिर कर चोटिल हो चुके हैं तथा वाहनों को भी नुकसान पहुंच रहा है। जिससे जलदाय विभाग के द्वारा अधूरे छोड़े कार्य की लापरवाही से स्थानीय लोगों में काफ ी रोष व्याप्त है।

कस्बा मुख्यालय पर जलदाय विभाग द्वारा पाइपलाइन डालने के लिए सड़क खोदी गई थी जिसके गड्ढे नही भरने से आमजन परेशान है। सड़क पर पानी भरने से गड्ढे दिखाई नही देने से दुर्घटनाएं हो रही है। 
-जितेंद्र नागर, निवासी नाहरगढ

Read More अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस : आइसलैंड है दुनिया में महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित देश

कस्बे में जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते इंटरलॉकिंग सड़क को खोदकर छोड़ा हुआ है जिससे आमजन परेशान है जल्द ही सड़क की मरम्मत करवाकर आमजन को लाभ पहुंचाया जाए।
-रूपक जिंदल, निवासी नाहरगढ

कस्बे की सड़क को खोदकर छोड़ रखा है गत दिनों हुई बारिश में सड़क के बीच भरी मिट्टी में गहरे गड्ढे में पानी भरने से वहां से गुजरने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। 
-शाकिर शेख, ग्रामीण

इस वार्ड में अविश्वास प्रस्ताव पूर्व सरपंच के हटाए जाने से वर्तमान में सरपंच तय नहीं किया गया है। साथ ही कार्यवाहक सरपंच तय नहीं है। सरपंच का पद खाली होने से इस वार्ड में काम शुरू नहीं किया जा सका। जलदाय विभाग के अधिकारियों से बात कर जल्द ही काम शुरु करवाया जाएगा। 
-किरण बैरवा, प्रधान, किशनगंज पंचायत समिति

Read More भाजपाइयों को सदमा, फर्राटा मारते निकल गई रेलमंत्री की ट्रेन

नाहरगढ कस्बे में पाइपलाइन  बिछाने को लेकर खोदी सड़क का मामला संज्ञान में है। बारिश के बाद गड्ढों की भरपाई करवा कर आमजन को राहत पहुंचाई जाएगी।
- नरेंद्र यादव, सहायक अभियंता जलदाय विभाग किशनगंज

Post Comment

Comment List

Latest News