भारत फाइनेंस के ऑफिस में हुई लूट का खुलासा, 2 लुटेरे गिरफ्तार

2 लाख 62 हजार 730 रुपए की हुई थी लूट

भारत फाइनेंस के ऑफिस में हुई लूट का खुलासा, 2 लुटेरे गिरफ्तार

भारत फाईनेंस प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में 2 लाख 62 हजार 730 रुपए की हुई लूट के मामले में पुलिस ने 2 लूटेरों क्रमश: प्रदीप कुमार पुत्र रामनिवास जाट और अजीत कुमार उर्फ जीतु को गिरफ्तार किया गया है।

झुंझुनूं। जिले के कस्बा पिलानी स्थित भारत फाईनेंस प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में 2 लाख 62 हजार 730 रुपए की हुई लूट के मामले में पुलिस ने 2 लूटेरों क्रमश: प्रदीप कुमार पुत्र रामनिवास जाट और अजीत कुमार उर्फ जीतु को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हे फिलहाल बापर्दा रखा गया है। 

घटना का विवरण 
मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि 29 सितम्बर को नेमीचंद पुत्र जगदीश प्रसाद यादव हाल ब्रॉच मैनेजर भारत फाइनेंस पिलानी ने पुलिस थाना पिलानी पर रिपोर्ट दी कि 29 सितम्बर को 8 बजे प्रात: भारत फाइनेंस के ऑफिस में 2 अज्ञात लोग आकर अपनेआप को निधि फाइनेंस के कर्मचारी बताते हुये कहा, कि उन्हे इस कॉलोनी में किराये पर ऑफिस मिल जाएगा क्या ? तब उसने मनोज पीटीआई को कॉल किया और ऑफिस किराये के सम्बन्ध में बात की। उन्होंने कहा कि वे अभी इस सम्बन्ध में बताते है। उस समय हम दो ही कर्मचारी कार्यालय में मौजूद थे। जैसे ही वह खड़ा हुआ तो दो लूटेरो ने दोनों के सिर पर पिस्तोल लगा दी। आलमारी खोली तो उन्होंने कहा कि दूसरी वाली अलमारी खोलो तो दूसरी अलमारी में बैग में रखे दो लाख 62 हजार 300 रूपये डालकर ले गए और उन दोनो को बाथरूम में बंद कर फरार हो गए।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ.तेजपाल सिंह वृताधिकारी सुरेश शर्मा के सुपरवीजन में पुलिस की दो टीमें बनायी गई। जिसमें एक टीम में थानाधिकारी पिलानी रणजीत सिंह व उप निरीक्षक सुरेश रोलन शामिल किये गये तो दूसरी टीम में डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने घटना स्थल के आस-पास व अन्य स्थानों पर लगे सीसी टीवी फुटेज खंगाले व लूटेरो के हुलिये के आधार पर पहचान करायी गयी व इसके बाद सूचना के आधार पर लूटेरों को चिन्ह्ति कर सीआईए नारनोल हरियाणा से मदद ली जाकर दोनो लूटेरों को दबोच लिया गया। जिनसे अन्य वारदात खुलने की भी सम्भावना है। 

Read More भाजपाइयों को सदमा, फर्राटा मारते निकल गई रेलमंत्री की ट्रेन

वारदात का तरीका
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बपर्दा गिरफ्तारशुदा लूटेरा प्रदीप कुमार वर्तमान में धनराशी फाइनेंस प्राईवेट कम्पनी नारनौल में ब्रॉच मैनेजर का काम करता है तथा दूसरा लूटेरा अजीत कुमार उर्फ जीतू भी वर्ष 2016 से 2019 तक परिचित प्रदीप कुमार के साथ फाइनेंस में काम कर चुका है तथा वर्तमान में उसने बहादुरगढ़ हरियाणा में बिल्डिंग मैटेरियल का गोदाम कर रखा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों ने मिलकर लूट की योजना बनाकर पहले सूरजगढ़, महेन्द्रगढ़ आदि स्थानो पर स्थित फाइनेंस कम्पनियों के कार्यालयों की रैकी की लेकिन इन फाइनेंस कम्पनियों की लोकेशन बस्ती के पास होने व सीसी टीवी कैमरे लगे होने के कारण वहां पर इन लूटेरो ने वारदात को अंजाम नही दिया तत्पश्चात दोनो लूटेरे कस्बा पिलानी में कोर्ट रोड पर स्थित इस फाइनेंस ऑफिस की रैकी की जो सुनसान जगह पर होने व सीसी टीवी कैमरे नहीं होने के कारण वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार की गयी तत्पश्चात 29 सितम्बर को दोनो लूटेरे अपनी बाइक नम्बर की प्लेट हटाकर प्रात: करीब पौने आठ बजे इस घटना को अंजाम दिया व 2 लाख 62 हजार 730 रूपये लूटकर ले गए। पुलिस मामले की गहरायी से जांच कर रही है। 

Post Comment

Comment List

Latest News