विदेशी मुद्रा व लाखों के आभूषण की नकबजनी मामले में 305 सीसीटीवी कैमरे खंगाले 

तीन दिन पहले हुई वारदात के मामले में तीन नकबजन गिरफ्तार

विदेशी मुद्रा व लाखों के आभूषण की नकबजनी मामले में 305 सीसीटीवी कैमरे खंगाले 

शहर कोतवाल देगड़ा ने बताया कि इस नकबजनी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की गठित विशेष टीम ने घटना स्थल के आस-पड़ौस तथा शहर झुंझुनूं के करीब 305 सीसी टीवी कैमरों का अवलोकन किया।

झुंझुनूं। यहां कोतवाली थानान्तर्गत झुंझुनूं शहर में तीन दिन पहले हुई करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व विदेशी मुद्रा की नकबजनी के मामले में पुलिस ने तीन नकबजनों तोफिक उर्फ अग्रेज पुत्र महमूद काजी निवासी वार्ड नम्बर 23 मोयल कॉलोनी झुंझुनूं, आरिफ पुत्र नजीर काजी निवासी वार्ड नम्बर 20 अजाड़ी कॉलोनी झुंझुनूं व पवन कुमार पुत्र खींवाराम नायक निवासी साणडन थाना सालासर जिला चूरू को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी देते हुए शहर कोतवाल सुरेन्द्र सिंह देगड़ा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशानुसार एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। मामले के अनुसार शहर कोतवाल ने बताया कि 2 दिसम्बर 2022 को पिन्टूराम पुत्र छोटूराम खटीक निवासी वार्ड नम्बर 23 झुंझुनूं ने रिपोर्ट दी कि वह 1 दिसम्बर को अपनी बच्ची का ईलाज करवाने के लिए नवलगढ़ चला गया था। 2 दिसम्बर को जब वह घर आया तो देखा कि उसके घर के ताले टूटे हुए थे, सामान बिखरा हुआ था तथा अज्ञात चोर करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व विदेशी मुद्रा चोरी कर ले गए।

शहर कोतवाल देगड़ा ने बताया कि इस नकबजनी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की गठित विशेष टीम ने घटना स्थल के आस-पड़ौस तथा शहर झुंझुनूं के करीब 305 सीसी टीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। कैमरों में तीन लड़के दिखाई दिए जो चोरी किए गए घर में प्रवेश करते हुए व घटना करने के बाद भागते हुए दिखाई दिए। उक्त तीनों युवकों की पहचान कर उन पर गोपनीय नजर पुलिस द्वारा रखी गई तथा तीनों नकबजनों की तलाश कस्बा झुंझुनूं व सालासर में की गई व बाद में तीनों को राउण्ड अप कर गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने एक दिसम्बर को पिन्टूराम के घर में हुई घटना को करना स्वीकार कर लिया। शहर कोतवाल ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस की इस गठित टीम में शहर कोतवाल सुरेन्द्र सिंह देगड़ा, सहायक उप-निरीक्षक सुभाषचंद्र, सिपाही प्रवीण कुमार व महेन्द्र कुमार शामिल थे जिसमें सिपाही प्रवीण कुमार का विशेष योगदान था। 

Tags: theft loot

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा