विदेशी मुद्रा व लाखों के आभूषण की नकबजनी मामले में 305 सीसीटीवी कैमरे खंगाले 

तीन दिन पहले हुई वारदात के मामले में तीन नकबजन गिरफ्तार

विदेशी मुद्रा व लाखों के आभूषण की नकबजनी मामले में 305 सीसीटीवी कैमरे खंगाले 

शहर कोतवाल देगड़ा ने बताया कि इस नकबजनी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की गठित विशेष टीम ने घटना स्थल के आस-पड़ौस तथा शहर झुंझुनूं के करीब 305 सीसी टीवी कैमरों का अवलोकन किया।

झुंझुनूं। यहां कोतवाली थानान्तर्गत झुंझुनूं शहर में तीन दिन पहले हुई करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व विदेशी मुद्रा की नकबजनी के मामले में पुलिस ने तीन नकबजनों तोफिक उर्फ अग्रेज पुत्र महमूद काजी निवासी वार्ड नम्बर 23 मोयल कॉलोनी झुंझुनूं, आरिफ पुत्र नजीर काजी निवासी वार्ड नम्बर 20 अजाड़ी कॉलोनी झुंझुनूं व पवन कुमार पुत्र खींवाराम नायक निवासी साणडन थाना सालासर जिला चूरू को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी देते हुए शहर कोतवाल सुरेन्द्र सिंह देगड़ा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशानुसार एक पुलिस टीम का गठन किया गया था। मामले के अनुसार शहर कोतवाल ने बताया कि 2 दिसम्बर 2022 को पिन्टूराम पुत्र छोटूराम खटीक निवासी वार्ड नम्बर 23 झुंझुनूं ने रिपोर्ट दी कि वह 1 दिसम्बर को अपनी बच्ची का ईलाज करवाने के लिए नवलगढ़ चला गया था। 2 दिसम्बर को जब वह घर आया तो देखा कि उसके घर के ताले टूटे हुए थे, सामान बिखरा हुआ था तथा अज्ञात चोर करीब 10 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व विदेशी मुद्रा चोरी कर ले गए।

शहर कोतवाल देगड़ा ने बताया कि इस नकबजनी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की गठित विशेष टीम ने घटना स्थल के आस-पड़ौस तथा शहर झुंझुनूं के करीब 305 सीसी टीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। कैमरों में तीन लड़के दिखाई दिए जो चोरी किए गए घर में प्रवेश करते हुए व घटना करने के बाद भागते हुए दिखाई दिए। उक्त तीनों युवकों की पहचान कर उन पर गोपनीय नजर पुलिस द्वारा रखी गई तथा तीनों नकबजनों की तलाश कस्बा झुंझुनूं व सालासर में की गई व बाद में तीनों को राउण्ड अप कर गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने एक दिसम्बर को पिन्टूराम के घर में हुई घटना को करना स्वीकार कर लिया। शहर कोतवाल ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस की इस गठित टीम में शहर कोतवाल सुरेन्द्र सिंह देगड़ा, सहायक उप-निरीक्षक सुभाषचंद्र, सिपाही प्रवीण कुमार व महेन्द्र कुमार शामिल थे जिसमें सिपाही प्रवीण कुमार का विशेष योगदान था। 

Tags: theft loot

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी