रात के साथ ही अब दिन में भी बढ़ रही सर्दी

अभी मौसम बिल्कुल शुष्क बना हुआ है

रात के साथ ही अब दिन में भी बढ़ रही सर्दी

एक दो दिन में दिन और रात के तापमान में कई शहरों में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट देखने को मिल सकती है, क्योंकि उत्तर भारत में अभी मौसम बिल्कुल शुष्क बना हुआ है और वहां से लगातार बफीर्ली हवाएं मैदानी इलाकों में आ रही है।

जयपुर। प्रदेश में सर्दी का असर रात के साथ साथ दिन में भी बढ़ रहा है। वहीं एक दो दिन में दिन और रात के तापमान में कई शहरों में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट देखने को मिल सकती है, क्योंकि उत्तर भारत में अभी मौसम बिल्कुल शुष्क बना हुआ है और वहां से लगातार बफीर्ली हवाएं मैदानी इलाकों में आ रही है। राजस्थान में मौसम की स्थिति देखे तो बीकानेर, चूरू, अलवर, फतेहपुर, करौली, कोटा में रात में ठंड का असर और बढ़ गया है। बीती रात बीकानेर में पारा 2.5 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 8.6 पर दर्ज हुआ जो इस सीजन में बीकानेर शहर का सबसे कम तापमान रहा। बीकानेर के अलावा नागौर जिले में भी सीजन की सबसे ज्यादा ठंडी रात रही, जहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कोटा में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस गिरकर 10.6 दर्ज हुआ। इधर उत्तरी भारत में सर्द हवाओं का फ्लो बढ़ने से रात में लोगों को अब हल्की शीतलहर भी सताने लगी है। जयपुर में दिन का तापमान 24.8 डिग्री और बीती रात न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री रहा।

आबू में सर्दी से थोड़ी राहत
दो दिन लगातार पारा शून्य में रहने के बाद माउंट आबू के लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। यहां बीती रात का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे पहले आबू में पारा शून्य पर दर्ज होने से बर्फ  जमी थी। माउंट आबू के अलावा सीकर के फतेहपुर में भी न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री पर आ गया। इस सीजन में यह दूसरी बार है जब फतेहपुर में पारा 2 डिग्री सेल्सियस के नजदीक पहुंचा है।

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम निकायों के निर्माण कार्यों में एम-सैंड का उपयोग अनिवार्य, प्रोजेक्ट्स में न्यूनतम 25 प्रतिशत एम-सैंड लेंगे काम
नगरीय विकास एवं आवासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें निर्माण कार्यों में खनिज बजरी के विकल्प के...
जल जीवन मिशन कामों की कल होगी समीक्षा, प्रति ग्राम पंचायत दो-दो नल जल मित्र के प्रस्ताव होंगे पारित
राज्य सरकार एवं हुडको के मध्य हुआ एमओयू
शंभू बॉर्डर किसान आंदोलन: बैरिकेडिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया स्वतंत्र समिति बनाने का सुझाव
राजस्थान को मिला 9959 करोड़ रुपए का बजट
कस्टम ड्यूटी में कटौती के बाद सोना-चांदी की खरीदारी में वृद्धि
AAP ने लगाए आरोप- केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली और पंजाब के साथ किया सौतेला व्यवहार