राहुल गांधी को दिखाएंगे चंबल रिवर फ्रंट की झांकी

होर्डिंग्स और फ्लेक्स से सजा भारत जोड़ो यात्रा मार्ग

राहुल गांधी को दिखाएंगे चंबल रिवर फ्रंट की झांकी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार शाम को जगपुरा पहुंच जाएगी और रात्रि विश्राम वही करेगी । जहां से सुबह 6:00 बजे राहुल गांधी कार से अनंतपुरा चौराहे पर पहुंचेंगे वहां अनंतपुरा गेट के पास से पदयात्रा शुरू की जाएगी । जहां कांग्रेस के नेता और कार्यकतार्ओं द्वारा स्वागत किया जाएगा ।

कोटा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को सुबह कोटा शहर की सड़कों से गुजरेगी । इस दौरान उन्हें शहर में किए गए विकास कार्यों के तहत चंबल रिवर फ्रंट की झांकी दिखाई जाएगी । नगर विकास न्यास द्वारा शहर में किए गए विकास कार्यों के तहत चंबल नदी पर बनाए गए 6 किलोमीटर के चंबल रिवर फ्रंट के दृश्य को दिखाने के लिए ग्रामीण हाट बाजार के सामने विशाल होर्डिंग बनाया गया है जिस पर चंबल रिवर फ्रंट के दृश्य को दिखाया गया है । साथ ही उस होर्डिंग पर चंबल रिवर फ्रंट की विशेषताओं को भी दशार्या गया है । इसके अलावा पूरा यात्रा मार्ग नेताओं के होर्डिंग्स , विज्ञापन और फ्लेक्स से सजा हुआ है । 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार शाम को जगपुरा पहुंच जाएगी और रात्रि विश्राम वही करेगी । जहां से सुबह 6:00 बजे राहुल गांधी कार से अनंतपुरा चौराहे पर पहुंचेंगे वहां अनंतपुरा गेट के पास से पदयात्रा शुरू की जाएगी । जहां कांग्रेस के नेता और कार्यकतार्ओं द्वारा स्वागत किया जाएगा । अनंतपुरा गेट के पास से अनंतपुरा चौराहे होते हुए राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने से एरोड्रम ,छावनी ,कोटडी, नयापुरा होते हुए स्टेशन मार्ग से राहुल गांधी पदयात्रा के रूप में रंगपुर नॉर्दन बाईपास तक पहुंचेंगे । जहां उनकी नुक्कड़ सभा होगी । सुबह 6:00 बजे शुरू हुई यात्रा के करीब 11:00 बजे रंगपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।  जबकि पूर्व में नयापुरा स्थित महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में लंच और ठहराव का कार्यक्रम था लेकिन एक दिन पहले ही कोटा शहर के सभी ठहराव और लंच के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।  जगपुरा से लेकर झालावाड़ रोड और एरोड्रम से लेकर नॉर्दन बाईपास तक के रोड के दोनों तरफ इतनी अधिक संख्या में होर्डिंग्स  ,बैनर, झंडे और फ्लेक्स लगे हुए हैं कि वहां कोई दीवार या कोई सड़क ,कोई होर्डिंग्स  कोई बैनर ऐसा नहीं है जहां विज्ञापन प्रचार नहीं किया गया हो।  हर फ्लेक्स पर कांग्रेस के छोटे से लेकर बड़े नेता और मंत्री तक के फोटो राहुल गांधी के साथ लगे हुए हैं ।राहुल गांधी के विभिन्न चेहरों को होर्डिंग्स  के माध्यम से दशार्या गया है जिनमें उनके धार्मिक रूप और बड़ी दाढ़ी तक के फोटो लगाए गए हैं । 

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ राज्य सरकार की विकास योजनाओं को भी होर्डिंग्स  के माध्यम से दशार्या गया है । राहुल गांधी 4 दिसंबर की शाम को राजस्थान में झालावाड़ जिले के चंवली से प्रवेश किया था और 8 दिसंबर को कोटा से गुजरकर बूंदी की सीमा में पहुंचेंगे जहां 9 तारीख को यात्रा विश्राम रहेगा । इधर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने एक दिन पहले बुधवार को भी जगपुरा से लेकर नॉर्दन बाईपास तक की यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रत्येक कार्यकर्ता को दी गई जिम्मेदारी के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्हें निर्देश दिए कि अधिकतर कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा संख्या में जगपुरा पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। जहां से सुबह जल्दी यात्रा के साथ रवाना होंगे।

 

Post Comment

Comment List

Latest News