बेटियों ने रचा इतिहास

अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप की बनीं पहली चैंपियन

बेटियों ने रचा इतिहास

टूर्नामेंट जीतने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विमेंस क्रिकेट टीम और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कप्तान शेफाली वर्मा और टीम इंडिया को भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच अहमदाबाद बुलाया है।

एजेंसी/नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया। शैफाली वर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप की पहली चैंपियन बनी। भारतीय टीम के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि उसने पहली बार विश्व कप खिताब जीता। इससे पहले सीनियर भारतीय महिला टीम टी20 और 50 ओवर वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची, लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रही। इस लिहाज से भारतीय जूनियर्स ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

भारत ने फाइनल में इंग्लैंड महिला को 36 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट से मात दी। इंग्लैंड ने पोचेफ्स्ट्रूम में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 17.1 ओवर में 68 रन पर आॅलआउट हुई। जवाब में भारत ने 14 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

बीसीसीआई देगा 5 करोड़ रुपए
टूर्नामेंट जीतने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विमेंस क्रिकेट टीम और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कप्तान शेफाली वर्मा और टीम इंडिया को भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच अहमदाबाद बुलाया है। जहां एक फरवरी को पूरी टीम भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच देखेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत