टीम से बाहर रखे खिलाड़ियों को मौका दे सकता है भारत

सीरीज जीतना चाहेंगे किवी कप्तान सैंटनर

टीम से बाहर रखे खिलाड़ियों को मौका दे सकता है भारत

मिचेल सैंटनर बतौर कप्तान बेहद रचनात्मक रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने लखनऊ टी-20 में लोकी फर्ग्यूसन से स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहा था ताकि पिच का भरपूर इस्तेमाल किया जा सके। 

अहमदाबाद। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद बुधवार को होेने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में भारत उन खिलाड़ियों को एकादश में शामिल कर सकता है, जिनको अब तक सीरीज में मौका नहीं मिला है। इकाना स्टेडियम की पेचीदा पिच पर भारत ने न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत दर्ज कर ली, लेकिन इस दौरान बल्लेबाजी से जुड़ी कई कमियां सामने आ गईं। भारत जब न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 99 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। काफी देर संघर्ष करने के बाद ईशान किशन ने भी 32 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन का रुख किया। दोनों ही सलामी बल्लेबाज अपने टी-20 करियर में प्रारूप की आवश्यकताओं को पूरा करने में ज्यादातर अक्षम नजर आए हैं। गिल ने पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 15.2 की औसत से 76 रन बनाए हैं, जबकि किशन 26 मैचों में 26.08 की औसत से 652 रन बना सके हैं।

सीरीज जीतना चाहेंगे किवी कप्तान सैंटनर
दूसरी ओर भारत में ऐतिहासिक टी-20 सीरीज जीतने से सिर्फ एक कदम दूर न्यूजीलैंड भी आत्मविश्वास से लबरेज होगा। मिचेल सैंटनर बतौर कप्तान बेहद रचनात्मक रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने लखनऊ टी-20 में लोकी फर्ग्यूसन से स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहा था ताकि पिच का भरपूर इस्तेमाल किया जा सके। 
कप्तान सैंटनर 12 में से 10 टी-20 मुकाबले जीतकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल रहे हैं। वह भारत को उसी की सरजमीन पर हराकर अपने नाम के साथ एक दुर्लभ सफलता जोड़ना चाहेंगे।

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन किया है।
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार
असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू
खाचरियावास की रैली में उमड़ा जनसमुदाय, प्रभारी रंधावा भी हुए शामिल