जलदाय मंत्री ने दी चेतावनी, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, बीजेपी नेता पर दर्ज होगा मुकदमा

जलदाय मंत्री ने दी चेतावनी, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, बीजेपी नेता पर दर्ज होगा मुकदमा

कोटा में पूर्व मंत्री भवानी सिंह राजावत की ओर से पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को जबरन दूषित पानी पिलाने के मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी ने दो टूक

जयपुर। कोटा में पूर्व मंत्री भवानी सिंह राजावत की ओर से पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को जबरन दूषित पानी पिलाने के मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी ने दो टूक कहा कि विभाग के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कुछ लोगो की आदत होती है। वे इस तरह की हरकतें करते है, मैंने पूरे मामले की जानकारी मांगी है।

सचिवालय में अपने चेम्बर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई समस्या हो तो शिकायत करें हम निस्तारण करेंगे, गलती पर सजा देंगे...जिस तरह से राजावत ने जो हरकत की है, उसके बारे में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज  कराया जाएगा। इसकी जानकारी कर रहा हूँ। विभाग के कर्मचारियों की सुरक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है।

जल्द होगी कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती

जोशी ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की प्रक्रियाधीन भर्तियों के संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष के साथ बैठक हुई है। इसमें 2018 में विभाग के लिए 17 जेईएन की भर्ती की जानी है, इसकी परीक्षा आयोजित हो चुकी है और पूर्व परिणाम जारी किया जा चुका है। इसकी चयन अभ्यर्थियों की सूची उपलब्ध करवाई जानी है। विभाग में 34 कनिष्ठ अभियन्ताओं की भर्ती के लिए अर्थना भेजी जा चुकी है। इसी तरह तकनीकी संवर्ग के 1309 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए   अभ्यर्थना प्रेषित की जा चुकी है। जोशी ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत भारत सरकार से 50-50 हिस्सेदारी में पैसा मांगने की कई बार आग्रह किया जा चुका है लेकिन केंद्र सरकार इस मामले में अभी कोई ध्यान नहीं दे रही है,जबकि केंद्रीय जल संसाधन मंत्री राजस्थान से आते हैं। मिशन की धीमी प्रगति पर उन्होंने कहा कि इस मामले को अधिकारियों के साथ समीक्षा की जा रही है, जल्द ही इसे गति दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद