जलदाय मंत्री ने दी चेतावनी, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, बीजेपी नेता पर दर्ज होगा मुकदमा

जलदाय मंत्री ने दी चेतावनी, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं, बीजेपी नेता पर दर्ज होगा मुकदमा

कोटा में पूर्व मंत्री भवानी सिंह राजावत की ओर से पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को जबरन दूषित पानी पिलाने के मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी ने दो टूक

जयपुर। कोटा में पूर्व मंत्री भवानी सिंह राजावत की ओर से पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को जबरन दूषित पानी पिलाने के मामले में जलदाय मंत्री महेश जोशी ने दो टूक कहा कि विभाग के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कुछ लोगो की आदत होती है। वे इस तरह की हरकतें करते है, मैंने पूरे मामले की जानकारी मांगी है।

सचिवालय में अपने चेम्बर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई समस्या हो तो शिकायत करें हम निस्तारण करेंगे, गलती पर सजा देंगे...जिस तरह से राजावत ने जो हरकत की है, उसके बारे में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज  कराया जाएगा। इसकी जानकारी कर रहा हूँ। विभाग के कर्मचारियों की सुरक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है।

जल्द होगी कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती

जोशी ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की प्रक्रियाधीन भर्तियों के संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष के साथ बैठक हुई है। इसमें 2018 में विभाग के लिए 17 जेईएन की भर्ती की जानी है, इसकी परीक्षा आयोजित हो चुकी है और पूर्व परिणाम जारी किया जा चुका है। इसकी चयन अभ्यर्थियों की सूची उपलब्ध करवाई जानी है। विभाग में 34 कनिष्ठ अभियन्ताओं की भर्ती के लिए अर्थना भेजी जा चुकी है। इसी तरह तकनीकी संवर्ग के 1309 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए   अभ्यर्थना प्रेषित की जा चुकी है। जोशी ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत भारत सरकार से 50-50 हिस्सेदारी में पैसा मांगने की कई बार आग्रह किया जा चुका है लेकिन केंद्र सरकार इस मामले में अभी कोई ध्यान नहीं दे रही है,जबकि केंद्रीय जल संसाधन मंत्री राजस्थान से आते हैं। मिशन की धीमी प्रगति पर उन्होंने कहा कि इस मामले को अधिकारियों के साथ समीक्षा की जा रही है, जल्द ही इसे गति दी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News