पीएसजी की जीत में चमके मेसी

लीग-1: पेनल्टी पर गोल दागने से चूके एम्बाप्पे

पीएसजी की जीत में चमके मेसी

मेसी का यूरोप के शीर्ष पांच लीगों में यह 697वां गोल था। उन्होंने इस मामले में पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया।

लंदन। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी के गोल की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लीग-1 के मैच में मॉन्टपेलीयर के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल कर ली। मेसी ने टीम के लिए एक गोल किया। इस दौरान फैबियन रूईज और वारेन एमेरी ने भी एक-एक गोल दागा। इस मैच में फ्रांस के स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे एक पेनाल्टी चूक गए। वह मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सके।

मेसी का यूरोप के शीर्ष पांच लीगों में यह 697वां गोल था। उन्होंने इस मामले में पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया। मेसी ने रोनाल्डो से 84 कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल कर ली। इस मैच से पहले मेसी ने अपने क्लब करियर में 696 गोल किए थे। इसमें उनके द्वारा इस सीजन में पीएसजी के लिए किए गए 13 गोल भी शामिल हैं।

रोनाल्डो अभी सऊदी अरब के अल नस्र क्लब की ओर से खेल रहे हैं। वह अगर यूरोप के शीर्ष पांच लीग में वापसी नहीं करते हैं तो 696 गोल के साथ करियर की समाप्ति करेंगे। रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड के लिए 450, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 145 और युवेंटस के लिए 101 गोल किए थे। मेसी और रोनाल्डो नौ साल तक एक लीग में खेले हैं। इस मुकाबले से पहले मेसी ने संन्यास की संभावनाओं पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि मेरे करियर का अब अंत हो रहा है। मैंने उस राष्टÑीय टीम के साथ सब कुछ हासिल किया जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था। मुझे अपने करियर में व्यक्तिगत रूप से सब कुछ मिला है।


 मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था। मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं और नहीं मांग सकता। हमने कोपा अमेरिका और विश्व कप जीता है। अब कुछ नहीं बचा है।

Read More IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल

Tags: messi

Post Comment

Comment List

Latest News