चेल्सी ने फर्नांडेज को रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा

चेल्सी ने उन्हें 121 मिलियन यूरो (करीब 1079 करोड़ रुपए) में खरीदा है

चेल्सी ने फर्नांडेज को रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा

फर्नांडेज इससे  पहले पुर्तगाल के  क्लब बेनफिका की ओर से खेल रहे थे। वह पिछले साल जुलाई में बेनफिका के साथ जुड़े थे। तब क्लब ने उन्हें 10 मिलियन पाउंड में खरीदा था।

ब्यूनसआयर्स। फीफी वर्ल्ड कप चैंपियन अर्जेंटीना के युवा स्टार एंजो फर्नांडेज इंग्लिश प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें चेल्सी ने 121 मिलियन यूरो (करीब 1079 करोड़ रुपए) में खरीदा है। फर्नांडेज ने पिछले साल के अंत में कतर विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें यंग प्लेयर आफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था। फर्नांडेज ने मिडफील्ड में शानदार प्रदर्शन किया और अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

फर्नांडेज इससे  पहले पुर्तगाल के  क्लब बेनफिका की ओर से खेल रहे थे। वह पिछले साल जुलाई में बेनफिका के साथ जुड़े थे। तब क्लब ने उन्हें 10 मिलियन पाउंड में खरीदा था। फर्नांडेज ने चेल्सी के साथ साढ़े आठ साल का करार किया गया है। फर्नांडेज ने प्रीमियर लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वह मैनचेस्टर सिटी और इंग्लैंड के जैक ग्रीलिश से आगे निकल गए हैं। ग्रीलिश को मैनचेस्टर सिटी ने 2021 में इंग्लैंड के ही एस्टन विला क्लब से 100 मिलियन पाउंड में खरीदा था। प्रीमियर लीग में शीर्ष पर काबिज आर्सेनल की टीम ने 12 मिलियन पाउंड में चेल्सी से इटली के मिडफील्डर जोर्जिन्हो को खरीदा।

 


 माना जा रहा है कि जोर्जिन्हो ने आर्सेनल के साथ 18 महीने का करार किया है। आर्सेनल की टीम 2004 के बाद पहली बार प्रीमियर लीग जीतने का सपना देख रही है।

Read More नील वैगनर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, टेस्ट में लिए 260 विकेट

Tags: football

Post Comment

Comment List

Latest News