फुटबॉल मैच में रेफरी ने सिख खिलाड़ी को पटका उतारने को कहा

साथियों ने एकजुटता दिखाते हुए छोड़ा मैदान

फुटबॉल मैच में रेफरी ने सिख खिलाड़ी को पटका उतारने को कहा

अरातिया के अध्यक्ष पेड्रो ओरमजाबल ने अखबार को बताया कि वह कम से कम पांच साल से सामान्य रूप से खेल रहा है, इस सीजन में अब तक कभी भी कोई समस्या नहीं हुई।

मैड्रिड। स्पेन में एक फुटबॉल मैच के दौरान रेफरी ने एक 15 वर्षीय सिख खिलाड़ी को खेल नियमों का हवाला देते हुए उससे पगड़ी के अंदर पहना जाने वाला पटका उतारने को कहा। सिखएक्सपो  के इंस्टाग्राम पेज ने 'ला वनगार्डिया' अखबार के हवाले से बताया कि पिछले सभी  मैचों में रेफरी ने अरातिया सी टीम के खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह को पटका पहनने की  अनुमति दी थी। अरातिया के अध्यक्ष पेड्रो ओरमजाबल ने अखबार को बताया कि वह कम से कम पांच साल से सामान्य रूप से खेल रहा है, इस सीजन में अब तक कभी भी कोई समस्या नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि यह स्थिति गुरप्रीत के लिए अपमानजनक थी। गुरप्रीत और उनके टीम के सदस्यों ने यह समझाया कि पटका उनके धर्म से जुड़ा हुआ है। ओरमजाबल के इंस्टाग्राम पेज पर कहा गया था कि रेफरी द्वारा नियमों पर जोर देने पर गुरप्रीत के साथियों ने एकजुटता दिखाते हुए मैदान छोडऩे का फैसला किया। इस फैसले के बाद टीम को प्रतिद्वंद्वी टीम का भी समर्थन मिला।  उन्होंने कहा कि गुरप्रीत इस उम्मीद के साथ प्रतियोगिता में वापसी करने के लिए तैयार हैं कि इस तरह की स्थिति दोबारा सामने नहीं आएगी।

फीफा के एक नियम के मुताबिक पुरुष फुटबॉल खिलाड़ी मैचों के दौरान पगड़ी पहन सकते हैं। सिख समुदाय के छोटे लड़के और किशोर अपने बालों को पटका से बांधते हैं। 

Tags: football

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए