सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

ग्रीन सी आर्ट गैलरी में शुरू हुई सामूहिक प्रदर्शनी का समापन 28 को

सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए।

जयपुर। देश के जाने-माने आर्टिस्ट सुब्रता गंगोपाध्याय ने अपनी रचना में खूबसूरती से नाचती कृष्णप्रियायों को चटकीले रंगों के साथ कैनवास पर जीवित किया। कुछ ऐसा ही नजारा था शहर में स्थित ग्रीन सी आर्ट गैलरी में हुई पैन इंडिया एग्जीबिशन 2023 का, जहां देशभर के चर्चित कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों को प्रस्तुत किया। शनिवार से शुरू हुई इस कला प्रदर्शनी का उद्घाटन राजस्थान ललित कला अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण व्यास और शो क्यूरेटर मोनिका शारदा ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए। 28 फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में स्त्रियों के कई रूप देखने को मिले, जहां कई पेंटिंग्स में स्त्रियां अपने जीवन की आपाधापी से लड़ रही हैं। वहीं कुछ कलाकृतियों में वे सभी बंदिशों को तोड़ते हुए कृष्ण लीला और होली के त्यौहार का अपनी सहेलियों के साथ उत्सव मना रही है। 

Tags: artists

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल