सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

ग्रीन सी आर्ट गैलरी में शुरू हुई सामूहिक प्रदर्शनी का समापन 28 को

सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए।

जयपुर। देश के जाने-माने आर्टिस्ट सुब्रता गंगोपाध्याय ने अपनी रचना में खूबसूरती से नाचती कृष्णप्रियायों को चटकीले रंगों के साथ कैनवास पर जीवित किया। कुछ ऐसा ही नजारा था शहर में स्थित ग्रीन सी आर्ट गैलरी में हुई पैन इंडिया एग्जीबिशन 2023 का, जहां देशभर के चर्चित कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों को प्रस्तुत किया। शनिवार से शुरू हुई इस कला प्रदर्शनी का उद्घाटन राजस्थान ललित कला अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण व्यास और शो क्यूरेटर मोनिका शारदा ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए। 28 फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में स्त्रियों के कई रूप देखने को मिले, जहां कई पेंटिंग्स में स्त्रियां अपने जीवन की आपाधापी से लड़ रही हैं। वहीं कुछ कलाकृतियों में वे सभी बंदिशों को तोड़ते हुए कृष्ण लीला और होली के त्यौहार का अपनी सहेलियों के साथ उत्सव मना रही है। 

Tags: artists

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें