सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

ग्रीन सी आर्ट गैलरी में शुरू हुई सामूहिक प्रदर्शनी का समापन 28 को

सात राज्यों के 18 आर्टिस्ट ने साठ कलाकृतियों में उकेरा अंतर्मन का मनोरम दृश्य

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए।

जयपुर। देश के जाने-माने आर्टिस्ट सुब्रता गंगोपाध्याय ने अपनी रचना में खूबसूरती से नाचती कृष्णप्रियायों को चटकीले रंगों के साथ कैनवास पर जीवित किया। कुछ ऐसा ही नजारा था शहर में स्थित ग्रीन सी आर्ट गैलरी में हुई पैन इंडिया एग्जीबिशन 2023 का, जहां देशभर के चर्चित कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों को प्रस्तुत किया। शनिवार से शुरू हुई इस कला प्रदर्शनी का उद्घाटन राजस्थान ललित कला अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण व्यास और शो क्यूरेटर मोनिका शारदा ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

शो में देश के नामी 18 आर्टिस्ट्स की इस सामूहिक कला प्रदर्शनी में लगभग 60 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया, जिसमें तेलंगाना, बंगाल, आंध्रप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली राज्यों से आर्टिस्ट्स आए। 28 फरवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में स्त्रियों के कई रूप देखने को मिले, जहां कई पेंटिंग्स में स्त्रियां अपने जीवन की आपाधापी से लड़ रही हैं। वहीं कुछ कलाकृतियों में वे सभी बंदिशों को तोड़ते हुए कृष्ण लीला और होली के त्यौहार का अपनी सहेलियों के साथ उत्सव मना रही है। 

Tags: artists

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में